logo-image

चिन्मयानंद प्रकरण : 7 साल पुराने रेप के मुकदमे में 13 दिसंबर को सुनवाई

लॉ छात्रा से यौन शोषण के मामले में जेल में बंद पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ उनकी शिष्या ने रेप का आरोप लगाया है. 7 साल पुराने इस मामले में कोर्ट 13 दिसंबर को सुनवाई करेगी.

Updated on: 27 Nov 2019, 05:00 PM

शाहजहांपुर:

लॉ छात्रा से यौन शोषण के मामले में जेल में बंद पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ उनकी शिष्या ने रेप का आरोप लगाया है. 7 साल पुराने इस मामले में कोर्ट 13 दिसंबर को सुनवाई करेगी. बता दें इस समय स्वामी चिन्मयानंद लॉ छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद हैं. आरोप है कि चिन्मयानंद द्वारा अपनी एक शिष्या के साथ यौन शोषण किया था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो के ये 6 नियम मान लिए तो देश का आधा विकास हो जाएगा!

बाद में उन्होंने उसे अपने संस्थान में प्राचार्य बना दिया था. ये केस 2012 में शाहजहांपुर के शहर कोतवाली में दर्ज किया गया था. इस मामले में पीड़िता के अधिवक्ता मुकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज की प्राचार्य के यौन शोषण का मामला शहर कोतवाली में दर्ज कराया गया था.

यह भी पढ़ें- शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण पर हाईकोर्ट की नसीहत, कहा-ऐसी परंपरा न डालें

पुलिस ने 23 अक्टूबर 2012 में चार्जशीट न्यायालय भेज दी थी. जो अभी तक विचाराधीन है. उन्होंने बताया कि 24 मई 2018 को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में प्रदेश सरकार द्वारा चिन्मयानंद पर चल रहे मुकदमे को वापस लेने का प्रार्थना पत्र भेजा गया था. जिस पर पीड़िता ने आपत्ति दाखिल की थी. जिसे देखते हुए न्यायालय ने प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया था.