News Nation Logo
Banner

हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश कर रहा था संदिग्ध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एयरबेस पर एक संदिग्ध व्यक्ति घुसने की कोशिश कर रहा था. लेकिन एयरफोर्स कर्मचारियों की सतर्कता से वह एयरबेस में घुसने में कामयाब नहीं हो पाया. कर्मचारियों ने संदिग्ध को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Aug 2021, 02:25:59 PM
HINDON AIR FORSE

एयरफोर्स स्टेशन, हिंडन (Photo Credit: News Nation)

गाजियाबाद:

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन (साहिबाबाद) में शुक्रवार देर रात को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एयरबेस पर एक संदिग्ध व्यक्ति घुसने की कोशिश कर रहा था. लेकिन एयरफोर्स कर्मचारियों की सतर्कता से वह एयरबेस में घुसने में कामयाब नहीं हो पाया. कर्मचारियों ने संदिग्ध को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. साहिबाबाद पुलिस संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.संदिग्ध की पहचान अभी उजागर नही हुई है. पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. हिंडन एयरबेस में संदिग्ध व्यक्ति के घुसने के प्रयास और पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद सुरक्षा एजेसिंया भी सतर्क हो गई हैं.

दरअसल हिंडन एयरबेस इस समय काफी व्यस्त है. अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लाने में इस एयरबेस का उपयोग हो रहा है. अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को लेकर आज ग्लोबमास्टर C-17गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर पहुंचेगा. इसलिए एयरबेस की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. 

कुछ दिन पहले ही जम्मू एयरफोर्स पर ड्रोन हमला हुआ था. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने जम्मू एयरपोर्ट पर इंडियन एयरफोर्स के अधिकार क्षेत्र वाले हिस्से में हुए दो धमाकों को आतंकवादी हमला करार दिया था. इस मामले में दो संदिग्‍धों को हिरासत में लिया गया था. इस ड्रोन हमले के बाद पठानकोट, अंबाला, अवंतीपुर समेत कुछ अन्‍य एयरबेट को हाई अलर्ट पर रखा गया था.  

दरअसल, आतंकी अब लगातार अपनी रणनीति बदल रहे हैं. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जा के बाद भारत की सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्कता बरत रही हैं. क्योंकि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय कुछ आतंकी संगठनों के तार तालिबान से जुड़े होने का संदेह है. अफगानिस्तान में तालिकान के सत्ता केंद्र तक पहुंच जाने के बाद भारत समेत कई देशों को अपनी सुरक्षा नीति पर नए सिरे से विचार करना पड़ रह  है. जम्मू-कश्मीर राज्य की सीमा अफगानिस्तान के नजदीक होने से कश्मीर में कई आतंकी गुटों के फिर से सक्रिय होने की संभावना बलवती हो गयी है.

संवेदनशीलता को देखते हुए देश भर में एयरफोर्स स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया गया है. लेकिन अब आतंकी गुटो की रणनीति को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए एयरफोर्स कई स्तरों पर काम कर रहा है.

First Published : 20 Aug 2021, 11:49:51 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.