News Nation Logo
Banner

Unnao Rape Case: उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार के खत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, कल होगी सुनवाई

इस चिट्ठी में रेप पीड़ित के परिवार ने बताया था है कि कैसे आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लोगों की ओर से उन्हें केस वापस लेने के लिए धमकाया जा रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 31 Jul 2019, 11:21:13 AM
उन्नवा रेप पीड़िता के परिवार के खत कोर्ट ने लिया संज्ञान

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप पीड़ित परिवार की ओर से CJI को लिखे खत पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया हैं. कोर्ट इस मामलेे में कल यानी 1 अगस्त को सुनवाई करेगा. इस ममाले पर संज्ञान लेते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि अभी ख़त को उन्होंने देखा नहीं है. CJI ने रजिस्ट्री से भी रिपोर्ट तलब की कि आखिर ख़त को उनके सामने पेश करने में देरी क्यों हुई. पीड़िता के परिवार ने सीजेआई रजन गोगोई को ये चिट्ठी 12 जुलाई को लिखी थी. इस चिट्ठी में रेप पीड़ित के परिवार ने बताया था है कि कैसे आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लोगों की ओर से उन्हें केस वापस लेने के लिए धमकाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Unnao Rape Case Live Update: उन्नाव रेप पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार आज

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने इस चिट्ठी को लेकर सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से रिपोर्ट तलब की है. इसके अलावा उन्होंने सेकेट्ररी जनरल से भी हिंदी में लिखे इस ख़त को देखकर रिपोर्ट तैयार करने को कहा है.वहीं दूसरी तरफ लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर के बाहर मंगलवार सुबह से धरने पर बैठे उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता के परिजनों ने पीड़िता के चाचा महेश सिंह को एक दिन की पेरोल मिलने के बाद धरना समाप्त कर दिया है. महेश सिंह को रविवार को दुर्घटना में मारे गए अपने दो रिश्तेदारों का अंतिम संस्कार करने के लिए एक दिन की पेरोल दी गई है.

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट : कड़ी सुरक्षा के बीच होगा दुष्कर्म पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार

पीड़िता के परिवार के लोग रायबरेली जेल में बंद चाचा महेश सिंह के खिलाफ दर्ज सभी मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर सुबह से धरने पर बैठे थे. पीड़ित परिवार की मांग थी कि जेल में बंद पीड़िता के चाचा को पैरोल दी जाए. साथ ही परिवार ने जल्द से जल्द आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कार्रवाई करने की भी मांग रखी थी.

First Published : 31 Jul 2019, 11:00:44 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.