logo-image

सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक आज, जमीन लेनी है या नहीं इस पर होगा फैसला

अयोध्या मामले में पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड मंगलवार को लखनऊ में बैठक करने जा रहा है. यह बैठक काफी अहम है क्योंकि आज ये तय होगा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के रिव्यू पिटिशन के फैसेल के साथ जाएगा या नहीं.

Updated on: 26 Nov 2019, 09:47 AM

लखनऊ:

अयोध्या मामले में पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड मंगलवार को लखनऊ में बैठक करने जा रहा है. यह बैठक काफी अहम है क्योंकि आज ये तय होगा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के रिव्यू पिटिशन के फैसेल के साथ जाएगा या नहीं. साथ ही ये भी तय होगा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो 5 एकड़ जमीन मस्जिद के एवज में सुन्नी वक्फ बोर्ड को देने के आदेश दिए हैं, उस जमीन को लिया जाए या नहीं.

यह भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश का यह भ्रष्‍ट आईएएस अफसर होगा जबरन रिटायर, कार्यवाही शुरू

सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर फारूकी पहले ही अपनी राय रख चुके हैं कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला मान लेना चाहिए. लेकिन जफर फारूखी हमेशा यह कहते नजर आए कि आखिरी फैसला सुन्नी वक्फ बोर्ड की मीटिंग में तय होगा.

यह भी पढ़ें- UP-बांदा में बस और ट्रक की टक्कर, 9 लोगों की मौत, परिजनों को 5 लाख मुआवजा

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के रिव्यू पिटिशन में जाने के बाद अब सुन्नी वक्फ बोर्ड भी दो खेमों में बंट चुका है. एक खेमा खुलकर रिव्यू पिटिशन में जाने के पक्ष में है, जबकि दूसरे कई लोग अब इस मामले को आगे ले जाने के पक्ष में नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ का पालतू कुत्ता बना 'इंटरनेट सेलिब्रिटी', जानिए इसका नाम

हालांकि जफर फारूकी की बात से अब्दुल रज्जाक खान और दूसरे सदस्य इत्तेफाक नहीं रखते. इनके मुताबिक सुन्नी वक्फ बोर्ड को रिव्यू में जरूर जाना चाहिए क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कई विरोधाभास हैं. साथ ही पांच एकड़ जमीन भी नहीं ली जानी चाहिए क्योंकि मस्जिद के एवज में दूसरी मस्जिद नहीं बनाई जा सकती. मस्जिद हमेशा के लिए होती है.