logo-image

लखनऊ: टीचर की प्रताड़ना से तंग आकर 11वीं की छात्रा ने खाया जहर

टीचर की प्रताड़ना से तंग आकर 11वीं की छात्रा ने जहरीला पदार्थ पी लिया. जब घरवालों को इस बारे में पता चला तो वो उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने छात्रा का उपचार शुरु किया.

Updated on: 11 Oct 2019, 10:15 AM

लखनऊ:

टीचर की प्रताड़ना से तंग आकर 11वीं की छात्रा ने जहरीला पदार्थ पी लिया. जब घरवालों को इस बारे में पता चला तो वो उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने छात्रा का उपचार शुरु किया. छात्रा अब खतरे से बाहर है. छात्रा चिनहट थाना क्षेत्र के RLB स्कूल में पढ़ती है. उसने बताया कि पैरेंट्स टीचर मीटिंग (PTM) में उसके परिजन नहीं पहुंचे तो स्कूल के अध्यापकों ने उसे ताना देना शुरु कर दिया.

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में भीषण हादसा, 7 लोगों को बस ने कुचला, सभी की मौके पर मौत

15 दिनों से लगातार उसे टॉर्चर किया जा रहा है. हर रोज उसे क्लास में खड़ा कर दिया जाता था और जमकर खरी-खोटी सुनाई जाती थी. छात्रा ने बताया कि PTM में जब दूसरे बच्चों के माता पिता पहुंचते थे तो उन्हें मुझसे दूर रहने के लिए कहा जाता था. कहा जाता था कि आप इससे बात न करो नहीं तो इसी के जैसे हो जाओगे.

यह भी पढ़ें- यूपी में देवी पंडाल में पटाखा जलाने मिली ऐसी सजा कि गवांनी पड़ी जान, जाने पूरा मामला 

छात्रा ने अपनी क्लास टीचर समेत 3 अध्यापिकाओं पर मानसिक प्रताणना का आरोप लगाया है. यह पूछए जाने पर कि स्कूल में इनकी शिकायत क्यों नहीं की इस पर छात्रा ने कहा कि उसे डर था कि शिकायत करने पर वह ही मुसीबत में पड़ जाएगी. 

यह भी पढ़ें- UP Board: हाईस्कूल परीक्षा के लिए तय होगी उम्र सीमा

छात्रा के पिता का इस मामले में कहना है कि उसे नहीं पता कि स्कूल वालों ने उसे किस तरह प्रताड़ित किया कि उसने यह कदम उठा लिया. अभी इस मामले में पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है लेकिन छात्रा के पिता का कहना है कि वह आगे इसकी शिकायत करेंगे.