logo-image

Uttar Pradesh: शराब के बाद अब गन्ने का जूस भी मिलेगा टेट्रा पैक में

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में राज्य सरकार गन्ना क्षेत्र में एक नई शुरुआत करने जा रही है.

Updated on: 26 Jun 2019, 08:23 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में राज्य सरकार गन्ना क्षेत्र में एक नई शुरुआत करने जा रही है. योगी सरकार (Yogi Government) की योजना बहुत जल्द गन्ना जूस का टेट्रा पैक लांच करने की है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश पर गन्ना विकास विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः Article 15 Movie Review: समाज के क्रूर और गंदे चेहरे को बेनकाब करती है 'आर्टिकल 15' 

हाल ही में गन्ना विकास विभाग की समीक्षा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस क्षेत्र में मौजूद संभावनाओं पर आगे बढ़ने पर जोर दिया था, ताकि गन्ना किसानों की स्थिति को और बेहतर किया जा सके. इसी के चलते सीएम ने गन्ना जूस की ब्रांडिंग के निर्देश भी दिए थे. अब गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) ने भी सीएम योगी की मंशा को समझते हुए इस कार्ययोजना पर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः BJP के खिलाफ कांग्रेस और लेफ्ट से मिलना चाहती हैं ममता, जानिए क्या है वजह

उम्मीद की जा रही है कि अगले 2 से 3 महीने में यूपी में गन्ने के जूस का टेट्रा पैक लांच कर दिया जाएगा. दरअसल, सत्ता में आने के बाद से ही योगी सरकार गन्ना किसानों का बकाया भुगतान करने को लेकर खासी गंभीर नजर आ रही है और इसी के चलते चीनी मिलों को आर्थिक मद्द देने के लिए सरकार ने कम ब्याज दरों पर सॉफ्ट लोन देने का शासनादेश भी पहले ही जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः ऋतिक रोशन ने 'सुपर 30' के दो छात्रों को इंस्टाग्राम पर करवाया इंट्रोड्यूस, पूछा ये सवाल

अब गन्ना जूस का टेट्रा पैक लांच करने की कार्ययोजना से चीनी मिलों को आर्थिक रूप से सुदृढ किया जा सकेगा, ताकि समय से गन्ना किसानों का भुगतान हो सके और आम आदमियों को भी मल्टीनेशनल कंपनियों के जूस टेट्रा पैक के मुकाबले कम कीमत में गन्ना जूस उपलब्ध हो सके.