logo-image

सुदीक्षा के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिले 15 लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुपालन में रविवार को सुदीक्षा भाटी के माता-पिता को मुख्यमंत्री राहत कोष से 15 लाख रुपये का चेक उपलब्ध कराया गया.

Updated on: 21 Sep 2020, 04:57 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुपालन में रविवार को सुदीक्षा भाटी के माता-पिता को मुख्यमंत्री राहत कोष से 15 लाख रुपये का चेक उपलब्ध कराया गया. अमेरिका से आई सुदीक्षा की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. जिला अधिकारी सुहास एल.वाई. के माध्यम से प्राप्त चेक राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नगर, विधायक दादरी तेजपाल नागर एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह द्वारा सुदीक्षा भाटी के माता-पिता को सौंपा गया. सुदीक्षा भाटी फुल स्कॉलरशिप के आधार पर अमेरिका में अपनी पढ़ाई कर रही थी.

10 अगस्त को सुदीक्षा भाटी की एक दुर्घटना में मौत हो गई थी

सुदीक्षा अमेरिका से अपने गांव आई हुई थी. इसी दौरान विगत 10 अगस्त को सुदीक्षा भाटी की एक दुर्घटना में मौत हो गई थी. होनहार सुदीक्षा भाटी की मौत की घटना को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने गंभीरता लेते हुए पीड़ित परिवार की मदद के लिए 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई थी, जिसका अनुपालन किया गया. मुख्यमंत्री ने सुदीक्षा भाटी के गांव में क्रीड़ा स्थल और लाइब्रेरी भी बनाने की घोषणा की गई है. इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से जमीन की तलाश एवं अन्य कार्यवाही को आगे बढ़ाया जा रहा है.