News Nation Logo
Banner

4 करोड़ की स्कॉलरशिप लेकर US में पढ़ने वाली होनहार छात्रा की छेड़छाड़ के दौरान हादसे में मौत

एक तरफ जहां बीजेपी 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा बुलंद करती है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी द्वारा शासित राज्य में बेटियां असुरक्षित होती जा रही हैं. हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश की, जो अभी जंगल राज बना हुआ है. राज्य में अपराधी बेखौफ होकर अपर

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 Aug 2020, 10:30:20 AM
sudiksha

sudiksha bhati (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां बीजेपी 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा बुलंद करती है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी द्वारा शासित राज्य में बेटियां असुरक्षित होती जा रही हैं. हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश की, जो अभी जंगल राज बना हुआ है. राज्य में अपराधी बेखौफ होकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. सोमवार को इसी अपराध की भेंट एक और होनहार बेटी चढ़ गई.

यूपी के गौतमबुद्ध नगर के दादरी की रहने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी की बुलंदशहर सड़क हादसे में सोमवार को मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सुदीक्षा अपने चाचा के साथ अपने मामा के घर जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में कुछ मनचलों ने सुदीक्षा के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी. इन बदमाशों की ऐसी हरकतों के कारण सुदीक्षा के चाचा की बाइक अपना बैलेंस खो बैठी और सड़क पर जा गिरी. इस दर्दनाक हादसे में सुदीक्षा की मौत हो गई.

और पढ़ें: पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, छेड़छाड़ का केस दर्ज कराने से नाराज बदमाशों ने मारी थी गोली

सुदीक्षा भाटी के परिजन का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवको ने पीछा किया. कभी युवक अपनी बुलेट को आगे निकलते तो कभी पीछे स्टंट करने लगते थे. अचानक बुलेट सवार युवकों ने ब्रेक लगा दिया, इससे उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी. इस वजह से सुदीक्षा की मौत हो गई.

वहीं इस मामले ने सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है. बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावाती ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए सवार खड़ा किया है. उन्होंने कहा, 'बुलंदशहर में अपने चाचा के साथ बाईक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय. बेटियांआखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरन्त दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर मांग है.

गौरतलब है कि सुदीक्षा के पिता एक ढाबा चलाते हैं. छात्रा की मौत से पूरे परिवार में मातम का माहौल है. सुदीक्षा अपने परिवार की बेहद ही होनहार बेटी थी, उसने 12वीं में बुलंदशहर जनपद में टॉप किया था. इसके बाद उसे भारत सरकार की तरफ से विदेश में पढ़ने के लिए स्कॉलरशिप भी मिली हुई थी. सरकार के खर्च पर वो अमेरिका के बॉब्सन कालेज में स्टडी कर रही थी.

हाल ही में सुदीक्षा अपनी गर्मियों की छुट्टी में घर आई हुई थी और 20 अगस्त को वापस अमेरिका लौटने वाली थी. लेकिन अफसोस की यूपी की ये होनहार बेटी यहां के लचीले सिस्टम का शिकार हो गई. बता दें कि सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से अमेरिका पढ़ने के लिए करीब 4 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी गई थी.

First Published : 11 Aug 2020, 10:07:57 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो