logo-image

योगी के गोरखपुर में इसलिए धरने पर बैठा ट्रेनी दरोगा, जानें क्यों

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर का नजारा कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है. जहां एक दरोगा ही अपने लिए न्याय मांग रहा है. भू-माफियाओं से तंग आकर गोरखपुर में एक ट्रेनी दरोगा धरने पर बैठने को मजबूर हो गया है.

Updated on: 08 Feb 2020, 12:37 PM

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर का नजारा कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है. जहां एक दरोगा ही अपने लिए न्याय मांग रहा है. भू-माफियाओं से तंग आकर गोरखपुर में एक ट्रेनी दरोगा धरने पर बैठने को मजबूर हो गया है. गोरखपुर के बड़हलगंज थाना क्षेत्र में तैनात दरोगा का आरोप है कि गांव में उसकी जमीन पर भू-माफिया कब्जा करने में जुटे हैं. पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया है कि स्थानी पुलिस भू-माफियाओं का साथ दे रही है. इससे तंग आकर बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव कस्बे के अंबेडकर चौर पर वर्दी में ही धरने पर बैठ गया.

यह भी पढ़ें- रंजीत बच्चन हत्याकांड का शूटर मुठभेड़ में घायल, अस्पताल में भर्ती

दरोगा के हाथ में इस दौरान एक बैनर भी था. जिसमें वह योगी सरकार से न्याय की गुहार लगा रहा था. बैनर पर लिखा था 'आदरणीय योगी जी, भू-माफिया से मेरे घरवालों और हमारी जमीन को बचाओ.' ट्रेनी दरोगा ने आरोप लगाया कि पुलिस के अधिकारी उनकी फरियाद नहीं सुन रहे हैं. जिसके बाद वह मजबूर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने की अनुमति देना देशहित में नहीं : हाईकोर्ट

वर्दी में धरने पर बैठते ही आस पास लोग खड़े हो गए. साथ ही यह खबर विभाग में जैसे पहुंची तो हड़कंप मच गया. सूचना पाकर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों ने दरोगा को मौके से हटाया. वहीं एसएसपी ने धरने पर बैठे दरोगा के मामले को गंभीरता से लेते हुए उसे लाइन हाजिर किया है. गौरतलब है कि बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव जौनपुर के मीरगंज के बधवा बाजार का रहने वाला है.

दरोगा राहुल का आरोप है कि बधवा बाजार में पेट्रोल पंप के सामने उनके पिता ने 47 डिसमिल जमीन खरीदी है. उस जमीन पर भू-माफिया कब्जा करना चाहते हैं. तीन-चार दबंगों ने उनकी जमीन के ज्यादातर हिस्से पर कब्जा कर मकान बना लिया है. वर्तमान में अब सिर्फ 9 डिसमिल जमीन बची है. दरोगा राहुल राव का आरोप है कि उन्होंने क्षेत्र के थानेदार से लेकर एसपी तक से शिकायत की लेकिन कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद उसने धरने पर बैठने का फैसला किया.