logo-image

Allahabad University: छात्र नेता का सिर फूटा, फायरिंग के बाद बवाल-आगजनी, कई घायल

Students and police clash at Allahabad Central University: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में बवाल हो गया है. छात्रों ने हंगामा काटा है. गार्डों ने फायरिंग की है. पुलिस ने मोर्चा संभाला है. लाठीचार्ज और मारपीट की खबरें भी मिल रही हैं.

Updated on: 19 Dec 2022, 05:58 PM

highlights

  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल
  • सुरक्षा कर्मियों पर कई राउंड फायरिंग का आरोप
  • गार्डों की पिटाई से फूटा एक छात्र नेता का सिर

प्रयागराज:

Students and police clash at Allahabad Central University: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में बवाल हो गया है. छात्रों ने हंगामा काटा है. गार्डों ने फायरिंग की है. पुलिस ने मोर्चा संभाला है. लाठीचार्ज और मारपीट की खबरें भी मिल रही हैं. सिर फूटे हैं और खून भी बहे हैं. आधा दर्जन से ज्यादा छात्र घायल भी हुए हैं. अब सोशल मीडिया पर भी इस बारे में खबरें आ रही होंगी. इससे पहले कि आप तक झूठी खबरें पहुंचे, हम बताते हैं आपको पूरी बात. दरअसल, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में चल रहा है प्रदर्शन. इसलिए विश्वविद्यालय के गेट पर तालाबंदी जैसी स्थिति है. सुरक्षा बढ़ाई गई है. इसी बीच छात्र नेता ने विश्वविद्यालय में जाने की कोशिश की तो सुरक्षाकर्मियों से भिडंत हो गई. फिर क्या था, बवाल शुरू हो गया. 

बवाल के बाद आगजनी का शिकार हुईं कई गाड़ियां

बवाल क्या, आगजनी और दंगे वाली स्थिति बन गई. इस बवाल के दौरान 200 से ज्यादा छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट पर धावा बोल दिया. कई लोग घायल हो गए, तो सुरक्षा कर्मियों ने फायरिंग कर दी. छात्रों का आरोप है कि फायरिंग के बाद वो उग्र हुए. और फिर जो भी गाड़ी सामने पड़ी, सब के सब स्वाहा कर दी गई हैं. मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों ने मोर्चा संभाला हुआ है. छात्र अब कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, तो प्रशासन भी सुरक्षा व्यवस्था को सर्वोपरि बता रहा है. बहरहाल, घायल काफी लड़के हुए हैं, लेकिन सब खतरे से बाहर हैं.

गार्डों ने छात्रों को घेर कर पीटा?

स्थानीय पत्रकारों की मानें तो घायल छात्र नेता विवेकानंद पाठक बैंक जाने के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गेट पर पहुंचे. बैंक विश्वविद्यालय परिसर में ही है. लेकिन परिसर के गेट पर ताला लगा हुआ है और सुरक्षा गार्डों की तैनाती की गई है. ऐसे में गार्ड्स ने विवेकानंद पाठक को रोक लिया. रोक लिया, तो लड़ाई हो गई. पुलिस भी आ गई. बवाल शांत हो गया. लेकिन छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय में 200 से ज्यादा गार्डों की तैनाती है. उन्होंने छात्रों को घेर लिया और उनकी जमकर पिटाई की. इसी पिटाई में विवेकानंद पाठक समेत कई छात्र घायल हो गए. फिर भड़के छात्रों ने जो किया, वो आगजनी के तौर पर हम सबके सामने है. कैंटीन में भी आग लगाई गई है. कई गाड़ियां जल चुकी हैं. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल के बाद डीएम संजय खत्री भारी फोर्स के साथ कैंपस में पहुंचे हैं और पुलिस कर्मियों के साथ मोर्चा संभाल लिया है.