News Nation Logo
Banner

Exclusive: जिद्दी मुनव्वर राणा ने न्यूज नेशन से कहा-माफी नहीं मांगूंगा चाहे..

मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है न तो मैं इस मामले में जमानत लूंगा और न ही किसी भी तरह की कानूनी कार्यवाही का सामना करने के लिए कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाउंगा मुझे जेल भेजना है तो जेल भेज दो मैं कोई अपराधी नहीं हूं. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 02 Nov 2020, 06:19:58 PM
Munawar Rana

मुनव्वर राणा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

रायबरेली के मशहूर शायर मुनव्वर राणा अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं हाल में ही मुनव्वर राणा ने फ्रांस के मामले में विवादित टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद उनके ऊपर केस दर्ज कर लिया गया है. इसके बाद न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए कहा कि, सबसे पहले मैंने सबसे पहले न्यूज नेशन पर ही ये बयान दिया था जिसकी वजह से मैं इस विवाद में फंस गया हूं, लेकिन मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है न तो मैं इस मामले में जमानत लूंगा और न ही किसी भी तरह की कानूनी कार्यवाही का सामना करने के लिए कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाउंगा मुझे जेल भेजना है तो जेल भेज दो मैं कोई अपराधी नहीं हूं.   

दरअसल फ्रांस मामले के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में रायबरेली के शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज किया गया है. दरअसल, मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर कोई उनके माता-पिता या भगवान का गंदा कार्टून बनाता है, तब वे भी उसकी हत्या कर देंगे. मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने शनिवार को कहा, कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे.

हजारों ऑनर किलिंग को जायज माना गया और कोई सजा नहीं हुईः मुनव्वर राणा
मुनव्वर राणा ने कहा था कि जब देश में हजारों साल से ऑनर किलिंग को जायज मान लिया जाता है और कोई सजा नहीं होती है तो फिर आप उसे नाजायज कैसे कह सकते हैं. पूरी दुनिया में यही हो रहा है. मशहूर शायर ने कहा था कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया. मुनव्वर राणा ने कहा था कि फ्रांस की घटना पर पीएम मोदी ने अफसोस किया ठीक है, लेकिन सिर्फ एक पक्ष को दोषी मान लेना गलत है. जो हुआ गलत हुआ, लेकिन उसके लिए हिंदुस्तान में अगर मुसलमान आवाज उठा रहे तो बुरी बात नहीं है.

कोर्ट के फैसलों पर उठाए सवाल
उन्होंने कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर गोडसे को हीरो, गांधी को कातिल मानती हैं, लेकिन सांसद बन गई. कहीं अगर गाय का गोश्त निकल आया तो 100 लोगों ने उसे मार दिया, इस जुनून को भी कोई नाम देंगे. मुनव्वर राणा ने हाईकोर्ट के शादी को लेकर धर्म परिवर्तन से जुड़े फैसले पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा था कि शादी के लिए नहीं तो क्या रेप के लिए धर्म परिवर्तन होगा? कुल मिलाकर उन्होंने फैसले को ही कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया. 

हाई स्कूल पास और रिश्वत खोर दरोगा की हैसियत नहीं कि मुझे गिरफ्तार करे
वहीं, केस दर्ज होने पर मुनव्वर राणा ने कहा कि नकल करके हाईस्कूल पास किया हुआ और रिश्वत देकर दरोगा बने व्यक्ति की हैसियत नहीं कि वो 50 साल से मां सरस्वती के पैरों में पड़े हुए मुन्नवर राणा के खिलाफ FIR कराएं. ये सब हुकूमत के इशारे पर हुआ है. मैं जमानत कतई नहीं लूंगा. हुकूमत मुझे गिरफ्तार करें. मैं विकास दुबे नहीं, जो भाग जाऊंगा, लगाना था तो बड़ा इल्जाम लगाते, ये मामूली इल्जाम मेरी तौहीन है.

First Published : 02 Nov 2020, 04:40:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो