logo-image

गोरखपुर: कांवड़ यात्रा को लेकर कई हाईवे डायवर्ट, सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात

सावन महीने में कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. बाबा धाम, गोरखनाथ मन्दिर और काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर दूसरे शिव मंदिरों तक श्रद्धालु कांवड़ में जल भरकर इस समय पैदल यात्रा कर रहे हैं. कांवरियों के भारी भीड़ की वजह से...

Updated on: 23 Jul 2022, 03:06 PM

highlights

  • गोरखपुर में कांवड़ यात्रा की तैयारियां पूरी
  • महत्वपूर्ण हाईवे पर ट्रैफिक किया गया डायवर्ट
  • सुरक्षा व्यवस्था को किया गया मजबूत, ADG रख रहे नजर

गोरखपुर:

सावन महीने में कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. बाबा धाम, गोरखनाथ मन्दिर और काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर दूसरे शिव मंदिरों तक श्रद्धालु कांवड़ में जल भरकर इस समय पैदल यात्रा कर रहे हैं. कांवरियों के भारी भीड़ की वजह से इस समय गोरखपुर-बस्ती रूट को आज से डायवर्ट कर दिया गया है और गोरखपुर बस्ती मंडल के सभी थानों और चौकियों को एलर्ट मोड पर रखा गया है. बस्ती में मुख्य रूप से 26 जुलाई को कांवरियों की भारी संख्या सड़कों पर होगी जिसको लेकर एडीजी ने पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए हैं.

हेलीकॉप्टर से भी यात्रियों की सुरक्षा पर रखी जाएगी नजर

गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को अब गोरखपुर से सिद्धार्थनगर होते हुए भेजा जाएगा, वहीं संत कबीर नगर से रास्ते को डायवर्ट कर दिया गया है जो अकबरपुर होते हुए लखनऊ या आजमगढ़ निकलेगा. इसके साथ ही बनारस रूट पर भी रास्ते का डायवर्जन किया गया है. रविवार से गोरखपुर जोन में कावड़ यात्रा पर नजर रखने के लिए हेलीकॉप्टर से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी निगरानी करेंगे. इसके साथ ही नेपाल सीमा से सटे होने की वजह से सभी दूसरी सुरक्षा एजेंसियों को भी सतर्क कर दिया गया है ताकि कावड़ यात्रियों को न तो कोई दिक्कत हो और न ही कावड़ यात्रा में कोई परेशानी आए.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स के 50 सेंटर खोले जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

यात्रा मार्गों की पूरी तरह से निगरानी करेगी पुलिस

एडीजी अखिल कुमार का कहना है कि गोरखपुर, बस्ती और देवीपाटन मंडल के सभी पुलिस अधिकारियों को यह निर्देशित किया गया है कि कावड़ यात्रा के दौरान वह यात्रा मार्गों की पूरी निगरानी करेंगे. जब तक कावड़ यात्री शिव मंदिरों में जलाभिषेक नहीं कर लेते हैं, तब तक भारी सुरक्षा व्यवस्था सड़कों पर बनी रहेगी ताकि किसी तरह के बवाल या दुर्घटना से बचा जा सके.