logo-image

महंगाई के विरोध में 'AAP' का जोरदार विरोध प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव और पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल के सयुक्त नेतृत्व में "आप" के कार्यकर्ता निरन्तर बढ़ रहीं महंगाई के विरोध में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य भवन चौराहे पर प्रदर्शन किया.

Updated on: 09 Jul 2022, 11:08 PM

लखनऊ:

आम आदमी पार्टी के महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव और पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल के सयुक्त नेतृत्व में "आप" के कार्यकर्ता निरन्तर बढ़ रहीं महंगाई के विरोध में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य भवन चौराहे पर चूल्हा जलाकर जोरदार विरोध - प्रदर्शन किया. इस दरम्यान योगी के पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया, पुलिस ने बलपूर्वक प्रदर्शन को रोकने का प्रयास किया, साथ ही महिला नेत्री नीलम यादव के साथ पुरुष पुलिसकर्मियों ने धक्का-मुक्की की. काफी जद्दोजहद के पश्चात पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करके इको गार्डन भेज दिया.

पुलिस के इस कायराना हरकत पर पार्टी के राज्यसभा सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने ट्विटर के माध्यम से कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "महंगाई से मारेंगे और डंडे से भी". उन्होंने विनय पटेल के फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि योगी जी जनता महंगाई से मर रही हैं और आपकी पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं का गर्दन दबा कर मारने में लगी हुई हैं.

आज के प्रदर्शन के दौरान महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने योगी जी के पुलिस के दादागिरी का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि कमर-तोड़ महंगाई के विरोध को सहने की ताकत योगी जी में नहीं हैं, अपने नाकामी को छिपाने के लिए आमजन की आवाज़ को बलपूर्वक दबाने का प्रयास पुलिस के बल पर किया जा रहा है. पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल ने योगी सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि महंगाई ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है, जनता यदि व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठाती हैं तो प्रशासन के दमनात्मक रवैये का शिकार होना पड़ता है, परंतु आम आदमी पार्टी के सिपाही इस सड़े-गले व्यवस्था और कुशासन के खिलाफ तब तक संघर्ष करेंगे जब-तक  महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे राक्षस का खात्मा नहीं हो जाता. आज के प्रदर्शन में पंकज यादव, ललित बाल्मीकि, इरम रिजवी, मोहम्मद तकी, जुगराज सिंह, सूरज प्रधान, जॉनी, सुभाषिनी, इंजीनियर बलवंत, नूर सिद्धकी, विनोद कुमार, प्रदीप प्रजापति, सरवन रानी कुमारी आदि लोग उपस्थित थे.