logo-image

बस्ती में अवैध खनन पर दिख रही सख्ती, 2 लोग मौके पर गिरफ्तार

प्रदेश में अवैध खनन (Illegal Mining) को लेकर अब कार्रवाई का असर भी दिखने लगा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सख्ती के बाद अवैध खनन करने वालों पर अब बस्ती जिला प्रशासन बड़ी कार्रवाई करने में जुट गया है.

Updated on: 19 Feb 2020, 03:29 PM

बस्ती:

प्रदेश में अवैध खनन (Illegal Mining) को लेकर अब कार्रवाई का असर भी दिखने लगा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सख्ती के बाद अवैध खनन करने वालों पर अब बस्ती जिला प्रशासन बड़ी कार्रवाई करने में जुट गया है. विक्रमजोत ब्लॉक के खत्म सराय गांव में हो रहे अवैध मिट्टी खनन की शिकायत पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को हिरासत में लिया है. हरैया तहसील के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा को शिकायत मिली थी कि कुछ लोग जेसीबी लगाकर अवैध खनन कर रहे हैं.

इस सूचना पर एसडीएम तत्काल एक्शन में आए और खुद मौके पर पहुंचकर अवैध खनन कर रहे लोगों को रंगे हाथ पकड़ा. एसडीएम ने मौके से एक जेसीबी मशीन सहित एक ट्रक बरामद किया है. इसके अलावा मौके से 2 लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं. इन की निशानदेही पर एसडीएम ने बालू माफिया हनुमान सिंह को भी गिरफ्तार किया है.

एचडी एमपी सी मीणा ने बताया कि अवैध खनन करने वालों पर अब प्रशासन सख्ती से निपटेगा. उन्होंने कहा कि एक शिकायत पर उन्होंने खत्म सराय गांव में हो रहे अवैध खनन पर छापेमारी की जिसमें मौके पर खनन करते हुए रंगे हाथ कई लोग पकड़े गए. छावनी थाने में गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है.