News Nation Logo

लॉकडाउन में असहयोग करने वालों के खिलाफ की जाए सख्त कार्रवाई : योगी

उत्तर प्रदेश की सभी अंतरराष्ट्रीय एवं अंतरराज्यीय सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को निर्देश दिया कि लॉक डाउन में असहयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Mar 2020, 03:00:00 AM
Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की सभी अंतरराष्ट्रीय एवं अंतरराज्यीय सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को निर्देश दिया कि लॉक डाउन में असहयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. योगी ने लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू करने का निर्देश देते हुए कहा, 'असहयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सभी अंतर्राज्जीय और अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को पूरी तरह से सील किया जाए, ताकि लॉक डाउन की अवधि में अनावश्यक यातायात को रोका जा सके. योगी ने यहां अपने सरकारी आवास पर कोरोना लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति से प्रभावित दिहाड़ी श्रमिकों, दैनिक कामगारों, विभिन्न प्रकार की पेंशन पाने वालों को दी जा रही राहत के सम्बन्ध में समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें:विराट कोहली से नहीं, बाबर आजम से करें मेरी तुलना, जानिए किसने कही यह बात

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए अस्पतालों में की गई व्यवस्थाओं पर गलत टिप्पणी कर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने श्रम, नगर विकास तथा ग्राम्य विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी पात्र लोगों के खाते में प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के माध्यम से सहायता राशि उपलब्ध करायी जाए. योगी ने कहा कि वृद्धावस्था, निराश्रित महिला तथा दिव्यांगजन पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों के खातों में अग्रिम धनराशि भेज दी जाए.

उन्होंने खाद्य विभाग को निर्देश दिया कि राशन की सभी दुकानों में खाद्यान्न की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करें तथा प्रत्येक राशन की दुकान पर साफ-सफाई के साथ ही, साबुन व सैनिटाइजर की व्यवस्था अवश्य हो. उन्होंने जौनपुर जनपद में कोरोना का एक केस पोजिटिव पाये जाने पर वहां भी लॉक डाउन लागू करने के निर्देश दिए.

और पढ़ें:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ऐलान, लॉकडाउन तोड़ने पर आज से होगी कड़ी कार्रवाई

अब प्रदेश में लॉकडाउन जनपदों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक है कि एक इंटीग्रेटेड व्यवस्था बनायी जाए. उन्होंने पहले चरण में प्रदेश के 16 जनपदों में लागू किए गए लॉकडाउन की स्थिति की भी समीक्षा की. उन्होंने एक उत्कृष्ट और स्थायी आपादा नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के लिए कहा, ताकि किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटा जा सके.

First Published : 24 Mar 2020, 03:00:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो