logo-image

मासूम को कुत्त ने नोचा, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती...

बांदा में घर के बाहर खेल रहे एक मासूम पर एक आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया. बच्चे की चीखने चिल्लाने की आवाज सुन फौरन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, मगर तबतक देर हो चुकी थी.

Updated on: 01 Oct 2023, 06:00 PM

नई दिल्ली:

एक बार फिर कुत्ते की दहशत सामने आई है. इस बार मामला उत्तर प्रदेश का है, जहां बांदा में घर के बाहर खेल रहे एक मासूम पर एक आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया. बच्चे की चीखने चिल्लाने की आवाज सुन फौरन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, मगर तबतक देर हो चुकी थी. कुत्ते ने बुरी तरह मासूम के सिर को जबड़ों में जकड़ रखा था और उसके शरीर को जगह-जगह से नोच डाला था. घटना की जानकारी होते ही, मासूम के परिवार वाले उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज जारी है.

डॉक्टरों के मुताबिक बांदा जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद, बच्चे को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. फिलहाल मासूम जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक ये पूरा वाकया बांदा के परशुराम तालाब का है, जहां 7 साल का गोविंद घर के बाहर खेल रहा था.

बुरी तरह नोच डाला

घर के बाहर मौजूद एक कुत्ता वहीं टहल रहा था, इसी बीच अचानक उस आवारा कुत्ते ने गोविंद पर हमाल कर उसे बुरी तरह नोच डाला और उसके सिर को जबड़े में जकड़ लिया, जिसके बाद परिजनों द्वारा बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया.  

डॉक्टरों ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, कुत्ते के नोचने के बाद बच्चे के शरीर पर घाव बहुत गंभीर थे. लिहाजा उसे टांके लगाने की जरूरत थी. वहीं वो दर्द से बहुत परेशान हो रहा था, ऐसे में आगे की इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि, बच्चा ट्रीटमेंट में कॉपरेट नहीं कर रहा था, क्योंकि उसे पूरे शरीर में दर्द हो रहा था. 

वहीं अब इस मामले में स्थानीय लोगों की भी प्रतिक्रियाएं आई है, उनका कहना है कि मामले के बाद नगर पालिका में आवारा कुत्तों को लेकर शिकायत कर दी गई है. मगर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. अगर कुत्तों सही वक्त पर नहीं पकड़ा गया, तो किसी दिन कोई बड़ी घटना भी पेश आ सकती है.