News Nation Logo

आवारा कुत्तों ने 1 साल के मासूम को नोचा, बच्चे की मौत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Oct 2022, 11:01:36 AM
Stray dog

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नोएडा:  

नोएडा के सेक्टर 100 में बने लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में टावर 30 के पास 1 साल के मासूम को तीन आवारा कुत्तों ने बुरी तरीके से नोच डाला. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई है. मासूम अपने भाई के पास नीचे खेल रहा था. तभी अचानक आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया. भाई ने शोर मचाया तो मां समेत आसपास मौजूद लोगों ने उसे बचाया और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बच्चे की मौत हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोसाइटी में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है. सोमवार की शाम सेक्टर 110 निवासी मजदूर राजेश कुमार अपनी पत्नी सपना और बच्चों के साथ कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहा था. काम करते हुए सपना बेटे से कुछ दूर चली गई तभी अचानक 3 आवारा कुत्तों ने मासूम पर हमला कर दिया. सोसाइटी में आवारा कुत्तों के हमले की घटना लगातार बढ़ती जा रही है. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि अथॉरिटी के लोग लावारिस और आवारा कुत्तों को लेकर यहां से जाते हैं और स्टरलाइज करके उन्हें वापस यहां छोड़ दिया जाता है जिसके बाद यह समस्या और बढ़ गई है.

चार दिन पहले गाजियाबाद के एक पार्क में पिटबुल कुत्ते ने एक 11 साल के बच्चे पर हमला कर दिया चेहरे एंव कान काटने लगा और लोगों के बहुत प्रयास के बाद छोड़ा. बच्चे को लगभग 200 टींके पड़े. कुत्ते की घटना देश में लगातार बढ़ रही है.

हर साल 18 से 20 हजार लोगों की मौत रेबीज से कुत्ते के काटने से होते है. विशेषज्ञों का मानना है कि अगर कुत्तो के साथ-साथ उनके मालिको को सही ट्रेनिंग दी जाए तो यह घटनाएं कम हो सकती है. 

First Published : 18 Oct 2022, 11:01:36 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.