logo-image

जेवर एयरपोर्ट की जमीन का कब्जा लेने पहुंची सरकारी टीम पर पथराव

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जा करने गई जिला प्रशासन और किसानों के बीच सोमवार को हिंसक झड़प हुई.

Updated on: 27 Jan 2020, 02:20 PM

ग्रेटर नोएडा:

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जा करने गई जिला प्रशासन और किसानों के बीच सोमवार को हिंसक झड़प हुई. जानकारी के मुताबिक इसमें एसडीएम गुंजा सिंह समेत कई लोग घायल हो गए. एसडीएम के नेतृत्व में जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंची टीम पर किसानों ने कब्जा देने से मना कर दिया. स्थिति टकराव की आ गई. जिसके बाद किसानों ने पत्थरबाजी शुरु कर दी. मौके पर पुलिस बल पहुंची है.

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र स्थित रोही गांव में सोमवार को एसडीएम गुंजा सिंह दल-बल के साथ एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहीत करने पहुंचे थे. लेकिन किसानों ने जमीन पर कब्जा देने से मना कर दिया. इस बीच उग्र किसानों ने एसडीएम की गाड़ी पर पथराव कर दिया. इस पथराव में जहां SDM घायल हो गईं वहीं उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई.

फिलहाल मौके पर तनाव देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है. किसानों का आरोप है कि जिला प्राशासन तानाशाही कर रहा है और लगातार उनके हितों की अनदेखी की जा रही है. सोमवार को जिला प्रशासन ने जेवर एयरपोर्ट की जमीन पर कब्जा लेने की घोषणा की थी. इस मामले के बाद डीएम मौके पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा है कि अब स्थिति सामान्य है. जमीन पर कब्जा लिया जा चुका है.