logo-image

अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दी नसीहत, कहा -विनम्र व जवाबदेह बनें

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि अब राज्य में उनकी सरकार बन चुकी है, इसीलिए अब उन्हें पहले से ज्यादा विनम्र एवं जवाबदेह बनने की जरूरत है।

Updated on: 02 May 2017, 08:07 PM

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि अब राज्य में उनकी सरकार बन चुकी है, इसीलिए अब उन्हें पहले से ज्यादा विनम्र एवं जवाबदेह बनने की जरूरत है।

उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने 15 वर्षो के दौरान जो काम किया है, उसे आगे नहीं होने दिया जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव 2014 के बाद से ही लगातार तीन वर्षो तक कड़ी मेहनत की है। परिवर्तन यात्रा, बूथ सम्मेलन, सदस्यता अभियान सहित कई कार्यक्रम चलाए गए। इससे जुड़कर कार्यकर्ताओं ने दिनरात मेहनत की। इसी का नतीजा है कि आज उप्र में तीन चौथाई बहुमत की सरकार बनी है।

शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली अपार सफलता के बाद शाह पहली बार लखनऊ पहुंचे थे।

बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन के मौके पर उन्होंने कहा प्रदेश में तीन वर्षो की कड़ी मेहनत के बाद सरकार बनी है। इन तीन वर्षो की मेहनत को 30 वर्षो तक कायम रखना है। इसीलिए अभी आराम करने की जरूरत नहीं है।

और पढ़ें: अमित शाह ने कहा, एमसीडी चुनाव में मिली जीत दिल्ली में बीजेपी सरकार की नींव

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

उन्होंने कहा, 'कभी परिवारवाद तो कभी जातिवाद के नाम पर उप्र को तबाह करने का काम किया गया है। लेकिन बीजेपी की वर्तमान सरकार इस तरह का कोई काम नहीं करेगी, जिससे किसी का नुकसान हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास अभियान के साथ ही आगे बढ़ा जाएगा।'

उन्होंने कहा कि संगठन की तरफ से 10 से 25 मई के बीच 25 हजार विस्तारक निकलने वाले हैं। उनसे आग्रह है कि पार्टी को उन इलाकों में जोड़ने की कोशिश करें, जहां पार्टी की स्थिति अच्छी नहीं है।

शाह ने कहा, 'पार्टी को दलितों, पिछड़ों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति से जोड़ने की जरूरत है।'

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यो की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनाव में जो वादे जनता के साथ किए थे, उन्हें पूरा करने का सिलसिला योगी सरकार ने शुरू कर दिया है।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में पार्टी के सामने एक आदर्श मौजूद है। उनके काम से प्रेरणा लेकर यहां की सरकार अपना काम अच्छे ढंग से आगे बढ़ा सकती है।

और पढ़ें: आप में घमासान, बागी तेवर में कुमार विश्वास, इशारों-इशारों में केजरीवाल पर वार

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें