logo-image

10 सितंबर को रामपुर में बड़ा प्रदर्शन करेगी सपा, कल आजम खान से मिलेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी(सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 9 सितंबर यानी सोमवार को रामपुर में सांसद आजम खान के परिवार से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 08 Sep 2019, 08:57 AM

रामपुर:

समाजवादी पार्टी(सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 9 सितंबर यानी सोमवार को रामपुर में सांसद आजम खान के परिवार से मुलाकात करेंगे. अखिलेश यादव का यह दो दिवसीय दौरा होगा. वो 9 और 10 सितंबर को रामपुर में ही रहेंगे. अखिलेश यादव ने आजम खान के साथ हो रहे अन्याय, अपमान और उत्पीड़न की घोर निंदा की है. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने शनिवार को बताया कि अखिलेश यादव 9 सितंबर को लखनऊ से कार से 10 बजे बरेली के लिए निकलेंगे. बरेली में पार्टी के पूर्व विधायक सियाराम सागर के निधन पर उनके घर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद वो शाम करीब 4 बजे रामपुर पहुंचेंगे. यहां आजम खान के परिवार और अन्य कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ेंः स्वामी चिन्मयानंद केसः दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में पीड़ित छात्रा और उसका परिवार शाहजहांपुर पहुंचा

उधर, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 10 सितंबर को समाजवादी पार्टी रामपुर में बड़ा प्रदर्शन कर सकती है. इस प्रदर्शन में अखिलेश यादव भी शामिल हो सकते हैं. बता दें कि गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आजम खान के समर्थन में प्रेस कन्फ्रेंस करके पार्टी कार्यकर्ताओं से संघर्ष करने का आह्वान किया था. मुलायम ने सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से आजम खां के समर्थन में खड़े होने को कहा था. उन्होंने कहा था कि पार्टी आजम खां के मामले में चुप नहीं बैठेगी. जरूरत पड़ी तो मैं भी आगे आऊंगा. आजम खान की बेइज्जती का कार्यकर्ता विरोध करें.

वहीं अखिलेश यादव के रामपुर दौरे को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. उल्लेखनीय है कि रामपुर में अभी भी धारा 144 लागू है. खुफिया विभाग अलर्ट है. प्रशासन टकराव की आशंका के चलते सतर्क है. रामपुर के जिलाधिकारी ने शासन को खत लिखा है और सुरक्षा कारणों से अखिलेश यादव के रामपुर दौरे की तारीख आगे बढ़ाने की सिफारिश की है. जिलाधिकारी ने खत में 10 तारीख को मोहर्रम के जुलूस की वजह से अखिलेश को प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा देने में असमर्थता जताई है.

यह भी पढ़ेंः Uttar Pradesh: किसान कर्जमाफी योजना बंद करने की तैयारी में योगी सरकार

बता दें कि रामपुर से सपा सांसद आजम खां के खिलाफ सरकारी और किसानों की जमीन पर कब्जा करने के साथ ही बिजली चोरी, अतिक्रमण, भैंस चोरी तथा अभ्रद्र भाषा का इस्तेमाल करने के 81 से अधिक मामले दर्ज हैं. उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है. तीन मामलों में कोर्ट से उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है.

यह वीडियो देखेंः