logo-image

पटेल जयंती पर सपा करेगी शक्ति प्रदर्शन तो सीएम योगी दिखाएंगे 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी

सपा 31 अक्टूबर को पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है तो वहीं सरकार की ओर से 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन राज्य के सभी जिलों में किया जाएगा.

Updated on: 30 Oct 2019, 11:15 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से 3 पर जीत हासिल करने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) संगठन को कसने की शुरुआत कर दी है. सपा 31 अक्टूबर को पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. पार्टी की ओर से राज्य के सभी जिलों में बड़े आयोजन कर शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा. इसके लिए पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा गया है. इसके तहत जिलों में पदों के दावेदारों का दमखम भी देखा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः बाबरी मस्जिद पर आज ही के दिन कोठारी बंधुओं ने फहराया था भगवा झंडा, फायरिंग में गई थी जान

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने पत्र जारी कर कहा है कि जयंती समारोहों में सरदार बल्लभभाई पटेल के आदर्शों की चर्चा के साथ सत्ताधारी बीजेपी के दुष्प्रचार से भी जनता को आगाह किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस मौके पर संगठन को मजबूत करने का भी संकल्प लिया जाए. इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को जारी बयान में आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बीजेपी के नियंत्रण में नहीं रह गई है. चारों तरफ निराशा भरा धुंधलका है.

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती के मौके पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाएंगे. 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन राज्य के सभी जिलों में किया जाएगा. अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के चलते इस बार समारोह को और भी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा, क्योंकि जम्मू और कश्मीर का भारत के साथ पूर्ण एकीकरण चाहने वाले सरदार पटेल का यह सपना था.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या मसले पर संघ हुआ संजीदा, कार्यक्रम और प्रचारकों के दौरे रद्द

सूचना विभाग के निदेशक शिशिर सिंह ने कहा कि जीपीओ हजरतगंज के पास स्थित सरदार पटेल की मूर्ति से इसकी शुरुआत होगी और इसका समापन के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में होगा. योगी सरकार ने इस दिन को राष्ट्रीय एकीकरण दिवस के रूप में मनाने के लिए सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी किया है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी द्वारा भेजे गए एक पत्र में कहा गया है कि सरदार पटेल का कोई एक संदेश और उनकी एक तस्वीर राज्य के सभी पुलिस थानों, पुलिस कार्यालयों और पुलिस लाइंस में लगाई जाएगी ताकि उन संदेशों से लोग प्रेरित हो सकें.

यह वीडियो देखेंः