logo-image

आजम खां की हालत नाजुक, निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल हुआ कम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान का इलाज चल रहा है. इस बीच उनकी तबीयत को लेकर मेदांता लखनऊ के निदेशक राकेश कपूर ने हेल्थ बुलेटिन जारी किया है.

Updated on: 11 May 2021, 11:50 PM

highlights

  • आज़म ख़ान से जुड़ी खबर पूरी तरह से अफवाह: राकेश कपूर 
  • आजम खान का कोविड वार्ड के ICU में चल रहा है इलाज: राकेश
  • निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल कम हुआ : राकेश  

 

 

 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान का इलाज चल रहा है. इस बीच उनकी तबीयत को लेकर मेदांता लखनऊ के निदेशक राकेश कपूर ने हेल्थ बुलेटिन जारी किया है. राकेश कपूर ने कहा कि कोरोना वायरस से आजम खान के संक्रमित होने का खबर पूरी तरह से अफवाह है. उन्होंने कहा कि निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल कम हुआ, जिसकी वजह से आजम खान का इलाज कोविड वार्ड आईसीयू (ICU) वार्ड में चल रहा है. मेदांता लखनऊ के निदेशक राकेश कपूर ने कहा कि अगले 72 घंटे इलाज़ के लिहाज से काफी अहम है. उनका इलाज विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : चुनावों में कांग्रेस की हार की जांच के लिए सोनिया गांधी ने समिति बनाई

दरअसल, इस बीच आजम खां के निधन की अफवाह भी शाम को तेजी से फैली. इस खबर को खारिज करते हुए मेदांता अस्पताल ने कहा कि आजम खान का अभी आइसीयू (ICU) में रखा गया है और क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. बता दें सीतापुर जेल में तबीयत बिगड़ने पर रविवार देर रात समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर उन्हें सोमवार को आइसीयू में शिफ्ट किया गया है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में सामने आए कोरोना के 40,956 नए मामले, 793 मरीजों की मौत

रामपुर के सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं. सीतापुर जिला कारागार प्रशासन के अनुसार 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों पॉजिटिव मिले. फिर इनका और इनके बेटे का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजा गया. एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले है. अभी तक उनका जेल में इलाज चल रहा था.

यह भी पढ़ें : सेंट्रल विस्टा के खिलाफ याचिका पर केंद्र ने कहा, यह कानून की प्रक्रिया का सरासर दुरुपयोग है

बता दें आजम खान की विधायक पत्नी तजीन फातमा को कुछ दिनों पहले ही जमानत मिल गई थी. लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है. आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है.