News Nation Logo

सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की आज रामपुर कोर्ट में पेशी

सपा सांसद को पुलिस की सूमो गाड़ी व उनके बेटे अब्दुल्ला को प्रिजन वैन से रामपुर भेजा गया है.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 03 Mar 2020, 12:54:03 PM
MP Azam Khan

MP Azam Khan (Photo Credit: News State)

Lucknow:

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की आज रामपुर कोर्ट में पेशी है. सपा सांसद को पुलिस की सूमो गाड़ी व उनके बेटे अब्दुल्ला को प्रिजन वैन से रामपुर भेजा गया है. इसी मामले में आजम की पत्नी डॉ. तजीन फात्मा सीतापुर जेल में ही बंद है, उन्हें अभी रामपुर नहीं भेजा गया है. ज्ञात हो कि इससे पहले बीती 29 फरवरी को भी करीब तीन दर्जन से अधिक मामलों में नामजद आजम खां को परिवार सहित सीतापुर से रामपुर रवाना किया गया. पुलिस सभी को रामपुर कोर्ट में पेश करेगी.

उधर, सपा के एमएलसी आनंद भदौरिया ने ट्वीट कर कहा कि सांसद आजम खां और उनके परिवार को राजनीतिक साजिश के तहत बदनाम और परेशान करने के मकसद से सत्ताधारियों की ओर से साजिश रची गई है. जिसमें पुलिस और प्रशासन भी शामिल है. न्यायालय इंसाफ करेगा, ऐसा समाजवादियों को भरोसा है.

यह भी पढ़ें- सावधान : भारत के इस शहर में दी कोराना वायरस ने दस्तक

ज्ञात हो कि पहले बीती 29 फरवरी को समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खां, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम खां को रामपुर भेजने में पुलिस को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था. डॉ. तजीन की कमर में समस्या के मद्देनजर परिवार ने पुलिस के मिनी ट्रक से रामपुर जाने से इनकार कर दिया था. इसको लेकर जब काफी प्रयासों के बाद भी बात नहीं बनी तो आजम खां और उनकी पत्नी को एक थाने की सूमो से रामपुर भेजा गया.

गौरतलब है कि पूर्व विधायक व आजम के बेटे अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण-पत्र बनवाने के मामले में सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक डॉ. तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने 26 फरवरी को रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्मसपर्ण किया था. कोर्ट ने सभी को रामपुर जेल भेज दिया था. वहां से जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है.

First Published : 03 Mar 2020, 12:54:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Azam Khan Up