logo-image

Mainpuri: मुलायम की विरासत संभालेंगी बहू डिंपल, सपा ने बनाया उम्मीदवार

Mainpuri Bypoll: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद सबसे बड़ा सवाल ये था कि उनकी विरासत को कौन संभालेगा. इसकी तस्वीर पहले से ही साफ थी. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी हैं. उनकी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) अब उनकी मैनपुरी लोकसभा सीट संभालेंगी.

Updated on: 10 Nov 2022, 01:01 PM

highlights

  • डिंपल यादव लड़ेंगी मैनपुरी सीट से उप चुनाव
  • मुलायम सिंदव यादव के निधन से खाली हुई है सीट
  • सपा ने की डिंपल की उम्मीदवारी की घोषणा

लखनऊ:

Mainpuri Bypoll: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद सबसे बड़ा सवाल ये था कि उनकी विरासत को कौन संभालेगा. इसकी तस्वीर पहले से ही साफ थी. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी हैं. उनकी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) अब उनकी मैनपुरी लोकसभा सीट संभालेंगी. डिंपल यादव सांसद रह चुकी हैं और अब अपने ससुर की लोकसभा सीट पर वो चुनाव लड़ने जा रही हैं. समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव (Mainpuri Loksabha Assembly By Election) के लिए डिंपल यादव के नाम की घोषणा कर दी है. इस बारे में समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल पर आधिकारिक सूचना भी दी गई है.

दो बार सांसद रही हैं डिंपल यादव

डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से दो बार समाजवादी पार्टी की सांसद रही हैं. वो राजनीति के क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव तक में उन्होंने पार्टी के प्रचार की कमान भी संभाली है. मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी की पारंपरिक सीट मानी जाती है. ऐसे में मुलायम सिंह यादव की विरासत संभालने की जिम्मेदारी अब पति के साथ उन्होंने भी उठा ली है.