logo-image

UP by election - उपचुनाव में कूदे अखिलेश यादव, 19 अक्टूबर को रामपुर में करेंगे प्रचार

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रामपुर (Rampur) में चुनाव प्रचार (Election Campaign) करेंगे. 19 अक्टूबर को अखिलेश यादव रामपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने जाएंगे. यहां वह सपा प्रत्याशी और आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तजीन फात्मा (Tazeen Fatma) के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 17 Oct 2019, 06:28 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कमक कस ली है. आमतौर पर उपचुनाव (By Election) से दूर रहने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रामपुर (Rampur) में चुनाव प्रचार (Election Campaign) करेंगे. 19 अक्टूबर को अखिलेश यादव रामपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने जाएंगे. यहां वह सपा प्रत्याशी और आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तजीन फात्मा (Tazeen Fatma) के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि रामपुर की सीट समाजवादी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है.

11 सीटों पर होना है उपचुनाव
यूपी की 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें से सिर्फ यही सीट सपा के पास थी. इसलिए इस सीट को जीतने के लिए सपा ने पूरी तालक लगी दी है. अखिलेश यादव शनिवार 19 अक्टूबर को रामपुर के किला मैदान में ढाई बजे समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी तजीन फातमा के लिए चुनावी सभा करेंगे. आमतौर पर अखिलेश यादव उपचुनाव में प्रचार के लिए नहीं निकलते हैं, लेकिन रामपुर सीट को उन्होंने इज्जत का सवाल बनाया है. अखिलेश यादव को इसके अलावा दूसरी सीटों के प्रत्याशियों से भी बुलाया आया है.

यह भी पढेंः फौजी ने होटल में युवती से किया गंदा काम, अब कर रहा शादी से इंकार

आजम के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में भी गए थे रामपुर
आजम खान के खिलाफ हुई जिला प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में भी अखिलेश यादव ने रामपुर का दौरा किया था. रामपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी तजीन फातमा के पक्ष में होने वाली इस जनसभा में पश्चिमी यूपी के सभी नेताओं से शिरकत के लिए कहा गया है. सपा ने रामपुर सीट पर पूरा जोर लगा दिया है. आजम खान रामपुर सीट से 9 बार विधायक रह चुके हैं.

यह भी पढेंः बहुत अद्भुत है पत्थरों पर उकेरी यह पेंटिंग, लेकिन नॉट फॉर सेल

जनसभाओं में निकला है आजम का दर्द
आजम खान पत्नी के समर्थन में चुनावी जनसभाओं में लगातार भावुक अपील कर रहे हैं, उन्होंने प्रशासन की कार्रवाई को हथियार बना लिया है. अपनी सभाओं में अपने और परिवार के खिलाफ दर्ज मुकदमों की दास्तां सुनाकर तीन बार रो भी चुके हैं.