logo-image

गोरखपुर में सपा की मुहिम, 5 लाख से अधिक घरों में फहराया जाएगा तिरंगा 

समाजवादी पार्टी ने आज क्रांति दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की. गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज शहर के मोहल्लों में तिरंगा लेकर लोगों के घरों में पहुंचे

Updated on: 09 Aug 2022, 01:40 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आज क्रांति दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की. गोरखपुर (Gorakhpur) में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज शहर के मोहल्लों में तिरंगा लेकर लोगों के घरों में पहुंचे और उन्हें तिरंगा भेंट करते हुए इसे लगाने की अपील की. हालांकि अभियान की शुरुआत से पहले समाजवादी पार्टी ने दावा किया था कि गोरखपुर जिले में 5 लाख से अधिक घरों में तिरंगा फहराया जाएगा लेकिन तिरंगे की किल्लत होने और अधूरी तैयारियों की वजह से इनका यह दावा पूरा नहीं हो सका. लखनऊ से लगभग 5 हजार तिरंगा मंगाकर इन्होंने आज से इस अभियान की शुरुआत की है. 

समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि उनकी तिरंगा यात्रा और भाजपा की तिरंगा यात्रा में अंतर यह है कि बीजेपी तिरंगा यात्रा के जरिए हिंसा भड़काना चाहती है जबकि वह लोग सभी को जोड़ने के लिए इस यात्रा को निकाल रहे हैं. दावे के हिसाब से तिरंगा नहीं ला पाने के सवाल पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता कपीश श्रीवास्तव का कहना है तिरंगे की शॉर्टेज भाजपा ने जानबूझकर कराई है ताकि समाजवादी पार्टी अपना अभियान शुरू ना कर सके. भाजपा के लोग एक रंग का हमेशा से अनुसरण करते चले आए हैं ऐसे में वह तिरंगे की इज्जत करना नहीं जानते हैं.