logo-image

सपा-बसपा ने पंचायत चुनावों में सत्ता का दुरुपयोग किया : भाजपा

सुनील बंसल यहां गुरुवार को पंचायत चुनावों से जुड़े पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों व नेताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

Updated on: 13 Mar 2020, 07:47 AM

Lucknow:

भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने गुरुवार को आरोप लगाते हुए कहा कि अपने-अपने शासन काल में सपा-बसपा जैसे दलों ने पंचायत चुनावों में बाहुबलियों और पैसे वाले लोगों को सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव जितवाया, जिसके कारण भ्रष्टाचार बढ़ा. सुनील बंसल यहां गुरुवार को पंचायत चुनावों से जुड़े पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों व नेताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सपा-बसपा जैसे दलों ने पंचायत चुनावों में बाहुबलियों और पैसे वाले लोगों को सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव जितवाया, जिस कारण भ्रष्टाचार फला और फूला है.

बंसल ने कहा कि पार्टी संगठन की योजना है कि प्रदेश में होने वाले आगामी पंचायत के चुनावों में ऐसे लोग जीतकर आए, जिनका लक्ष्य अपने क्षेत्र व गांवों के विकास के साथ-साथ राष्ट्र निर्माण में भी अपना योगदान करना हो. बंसल ने प्रतिनिधियों से कहा कि वे पार्टी संगठन की योजना के अनुसार पंचायत चुनावों को लेकर मंडल, जिला, ब्लॉक स्तर तक अभी से संगठनात्मक ढांचा सुदृढ़ करने में जुट जाएं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : जहरीला पदार्थ खाने से स्थानीय सपा नेता की मौत

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि पार्टी के समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ताओं के परिश्रम का ही परिणाम है कि आज पार्टी नई बुलंदियों पर पहुंची है. उन्होंने कहा, "हमारे लिए सत्ता लोककल्याण के संकल्प के साथ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की सेवा और उसके उत्थान के लिए कार्य करते हुए भारत को एक सशक्त और मजबूत राष्ट्र के रूप में स्थापित करने का माध्यम है."

प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे पार्टी संगठन की योजनानुसार पंचायत चुनावों में अपनी भूमिका का निर्वहन करें.

पार्टी के प्रदेश महामंत्री व पंचायत चुनावों के प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बताया कि आज पंचायत चुनावों के लेकर पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की व वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. उन्होंने बताया कि अभी इस बात पर कोई निर्णय नहीं हुआ कि पार्टी किस स्तर पर पंचायत चुनावों में अपने प्रत्याशी उतारेगी.

उन्होंने बताया कि बैठक में तय हुआ कि पंचायत चुनाव को लेकर संगठनात्मक ढांचा यथाशीघ्र गठित कर लिया जा