logo-image

MLC चुनाव के लिए सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देवरिया से इन्हें से मिला टिकट

MLC elections : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने रणनीति तैयार कर ली है. एक के बाद एक सभी पार्टियां एमएलसी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को ऐलान कर रही हैं.

Updated on: 17 Mar 2022, 05:17 PM

नई दिल्ली:

MLC elections : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने रणनीति तैयार कर ली है. एक के बाद एक सभी पार्टियां एमएलसी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को ऐलान कर रही हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (SP) ने यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने एक बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कफील खान को देवरिया से मैदान में उतारा है.

उत्तर प्रदेश की 36 विधान परिषद की सीटों पर नौ अप्रैल को मतदान होना है. समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरुवार को एमएलसी चुनाव के लिए गोंडा, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, सीतापुर से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. गोंडा से भानु कुमार, देवरिया से कफील खान, बलिया से अरविंद, गाजीपुर से भोलानाथ और सीतापुर से अरुणेश कुमार को सपा उम्मीदवार बनाया गया है. सपा विधायक दल की बैठक अब 21 मार्च के बजाए 23 मार्च को होगी. RLD के विधायकों की बैठक 23 को है और बाद में जयंत-अखिलेश की बैठक विधायकों के साथ होगी. सुभासपा पार्टी के विधायकों की बैठक भी 23 मार्च को है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही कफील खान ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की और फिर दोनों की साथ में एक तस्वीर ट्वीट की थी. खान ने ट्वीट किया, माननीय पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सर से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले साल नवंबर में गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में एक बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. खान की सेवाओं को समाप्त कर दिया, जहां अगस्त 2017 में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई बच्चों की मौत हो गई थी.