News Nation Logo

AAP यूथ विंग संगठन विस्तार को जिला अध्यक्षों के नामों की होगी घोषणा

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Sep 2022, 08:14:13 PM
AAP

AAP (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:  

आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) प्रदेश कार्यालय में यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना (Pankaj Awana) ने निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह की उपस्थिति में संगठन की बैठक की. सर्वसम्मति से पंकज अवाना ने शुभ पांडे को आप यूथ विंग का प्रदेश उपाध्यक्ष घोषित किया. पंकज अवाना ने बताया संगठन विस्तार हेतु विभिन्न जनपदों में जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की जाएगी और जल्द ही महत्वपूर्ण नामों की घोषणा कर सभी को अवगत कर दिया जाएगा. 

निकाय चुनाव के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण से आगे बढ़ रही है AAP

पंकज अवाना ने निकाय चुनाव के संबंध में बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी ताकत और ईमानदारी के साथ निकाय चुनाव में भाग लेगी. उन्होंने कहा कि चुनाव समिति के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और अन्य सदस्य निकाय चुनाव के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं जिसमें वह विभिन्न जिलों में जाकर प्रत्याशियों का मूल्यांकन करेंगे और इसी क्रम में जल्द ही कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरुआत भी की जाएगी. 

देशवासी आम आदमी पार्टी की नीतियों से बेहद प्रभावित

पंकज अवाना ने कहा कि आज देशवासियों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल से बेहद प्रभावित है. उन्होंने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के शिक्षा मॉडल की प्रशंसा देश में ही नहीं विदेशों में भी हो रही है क्योंकि पार्टी संस्थापक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय राजनीतिक दृष्टिकोण  ही बदल कर रख दिया है. पंकज अवाना ने कहा कि अब तक भारतीय राजनीति का आधार सांप्रदायिकता, तुष्टीकरण, हिंदू मुस्लिम, भाई भतीजावाद और पूंजीवाद हुआ करता था जो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बदल कर रख दिया और बताया कि शिक्षा का क्या महत्व है और देश को इस समय किस चीज की आवश्यकता है. 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता आज अरविंद केजरीवाल के शिक्षा - स्वास्थ्य मॉडल को लेकर घर घर जाकर अवगत करा रहा है कि देश की मूलभूत आवश्यकता क्या है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी आने वाले नगर निगम चुनाव के लिए पूर्ण रूप से तैयार है और हमारे कार्यकर्ता हर तरह से जनहित के कार्यों में लगे हुए हैं. जहां तक बात करें  राजनीतिक पृष्ठभूमि की तो हमारी चुनाव समिति की टीम हर जिलों में जाकर प्रत्याशियों के आवेदन पर मूल्यांकन करेगी, उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा. 

पंकज अवाना ने कहा कि "सेल्फी विद सरकारी स्कूल" अभियान ने भाजपा की नींव हिला कर रख दी है. उन्होंने कहा कि संजय सिंह द्वारा शुरू किए गए इस अभियान में 5 सितंबर से अब तक हजारों स्कूल की फुटेज आ चुकी है जो बेहद जर्जर और बदहाली की अवस्था से गुजर रहे हैं. हम सरकार को अवगत कराना चाहते हैं कि वह सरकारी स्कूलों की स्थिति में संशोधन करें और ध्यान दें कि हमारे बच्चे किस स्थिति में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और उनको इस समय किन-किन मूलभूत वस्तुओं कोई आवश्यकता है. बैठक में सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे .

बैठक में आप यूथ विंग प्रदेश प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण कांत कठेरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष जावेद, प्रदेश उपाध्यक्ष सहदाव, प्रदेश उपाध्यक्ष ललित वाल्मीकि, प्रदेश सचिव रितेश सिंह, प्रदेश सचिव युवराज, प्रदेश सचिव उत्तम मिश्रा और लखनऊ जिलाध्यक्ष अनूप मौजूद रहे.

First Published : 10 Sep 2022, 08:14:13 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.