News Nation Logo
Banner

सोनू सूद, कुमार विश्वास ने 'आओ गांव बचाएं' अभियान को दिया समर्थन

अभियान के तहत रायबरेली जिले के छह ग्राम पंचायत प्रखंडों के 30 गांवों के निवासियों को कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सहायता के साथ साथ कोविड दवाएं, ऑक्सीमीटर, थमार्मीटर और राशन किट उपलब्ध कराई जाएंगी.

IANS | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 20 May 2021, 04:21:20 PM
Sonu Sood  Kumar Viswas

Sonu Sood Kumar Viswas (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • जीवन बचाने में ऑक्सीजन के महत्व को महसूस किया गया है.
  • ऑक्सीजन सांद्रक ग्रामीण जनता के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे

रायबरेली:

हास्य कवि और व्यंग्यकार पंकज प्रसून द्वारा शुरू किए गए 'आओ गांव बचाएं' अभियान का समर्थन करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और कवि कुमार विश्वास आगे आए हैं. अभियान के तहत रायबरेली जिले के छह ग्राम पंचायत प्रखंडों के 30 गांवों के निवासियों को कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सहायता के साथ साथ कोविड दवाएं, ऑक्सीमीटर, थमार्मीटर और राशन किट उपलब्ध कराई जाएंगी. पंकज प्रसून के मुताबिक, "मैंने सोनू सूद और कुमार विश्वास को अपने ट्वीट में ग्रामीण जनता के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की मांग करते हुए टैग किया. कुमार विश्वास ने इसे रीट्वीट करते हुए कहा, सोनू सूद, कृपया गरीबों के लिए तीन ऑक्सीजन कंसंटेटर भेजो वरना मैं गाजियाबाद से व्यवस्था करूंगा.'' कुछ ही मिनटों में सोनू सूद ने ट्वीट किया, '' निश्चित रहें, यह पहुंच जाएगा! बस मुझे अपना पता भेजें.'' उन्होंने कहा कि मैं एक व्यस्त बॉलीवुड अभिनेता को पांच मिनट के भीतर हमारे ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए देखकर हैरान था. रायबरेली में केवल 3 अस्पताल है और अन्य अस्पतालों में लंबी कतार है जो या तो एल 1 या एल 2 हैं. जीवन बचाने में ऑक्सीजन के महत्व को महसूस किया गया है. इसलिए ये ऑक्सीजन सांद्रक ग्रामीण जनता के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे.

प्रसून ने कहा, '' मैं 7 अप्रैल को कोविड सकारात्मक हो गया और तब मुझे एहसास हुआ कि कोविड का इलाज करना कितना मुश्किल है. ठीक होने के दौरान मैं सोचता रहा कि मैं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की मदद कैसे कर सकता हूं, और तभी मुझे ये विचार आया.'' उन्होंने कहा, '' सीमित संसाधनों के साथ हमने सहजौरा, लोहरा, रौला, डोमापुर, मुस्तफाबाद बेलहानी, मऊ गरवी, गोविंदपुर और मेरुई की छह ग्राम सभाओं का चयन किया है, जिसके तहत लगभग 32 गांवों को कवर किया जाएगा. हमने अधिकारियों से पंचायत भवनों और स्कूलों को कोविड देखभाल केंद्रों के रूप में इस्तेमाल करने को कहा है. जहां हम राशन किट, दवा किट, थमार्मीटर, ऑक्सीमीटर वितरित कर सकते हैं और ऑक्सीजन प्रदान कर सकते हैं.'' रायबरेली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है.

First Published : 20 May 2021, 04:21:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.