logo-image

स्मृति ईरानी का बड़ा आरोप, कांग्रेस के अस्पताल में नहीं चला मोदी का कार्ड, बिना इलाज के मरीज की मौत, अस्पताल ने कहा...

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) की भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अमेठी के संजय गांधी हॉस्पिटल (Sanjay Gandhi Hospital Amethi) में आयुष्मान कार्ड (Ayushman Yojna) धारक मरीज की इलाज न होने से मौत हो गई.

Updated on: 05 May 2019, 08:13 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) की भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अमेठी के संजय गांधी हॉस्पिटल (Sanjay Gandhi Hospital Amethi) में आयुष्मान कार्ड (Ayushman Yojna) धारक मरीज की इलाज न होने से मौत हो गई. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) संजय गांधी हॉस्पिटल (Sanjay Gandhi Hospital) के ट्रस्टी हैं.

स्मृति ने इस बारे में एक वीडियो ट्वीट किया. जिसमें मृतक के परिजन हैं. मृतक के परिजनों ने इस वीडियो में कहा है कि हॉस्पिटल के प्रबंधन ने कहा कि यह कांग्रेस का अस्पताल है. योगी-मोदी का नहीं. यहां मोदी का कार्ड नहीं चलता. स्मृति ईरानी ने वीडियो का साथ लिखा है कि ''आज मैं निशब्द हूँ - कोई इतना गिर सकता है यह कभी नहीं सोचा था. एक ग़रीब को सिर्फ़ इसलिए मरने दिया क्यूँकि उसके पास मोदी का आयुष्मान कार्ड था पर अस्पताल राहुल गांधी का था.''

इस वीडियो के वायरल होने के बाद हॉस्पिटल के निदेशक एस.एम चौधरी ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा कि आरोप पूरी तरह से निराधार हैं. हमने आयुष्मान भारत योजना के तहत अब तक करीब 200 मरीजों का इलाज किया है. जिस मरीज की बात की जा रही है. वह अपने साथ आयुष्मान कार्ड लेकर नहीं आया था. जबकि इस योजना के तहत किसी भी मरीज को तब तक नहीं भर्ती किया जा सकता जब तक उसके पास कार्ड न हो.