logo-image

अमेठी में पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होना गौरव की बात : स्मृति ईरानी

केंद्रीय बाल एवं महिला कल्याण व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन विकास कार्यो की समीक्षा की.

Updated on: 23 Jun 2019, 07:01 PM

अमेठी:

केंद्रीय बाल एवं महिला कल्याण व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन विकास कार्यो की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने एक पारिवारिक कार्यक्रम में भी शिरकत की. स्मृति ने कहा कि अमेठी में किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होना मेरे लिए गौरव की बात है.

विकास कार्य की समीक्षा के लिए ईरानी जिलाधिकारी परिसर में पहुंची. उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा. अमेठी के ही एक परिवार के अन्नप्राशन तथा गोद भराई की रस्म में शामिल होने के बाद स्मृति ने कहा, "यह मेरा सौभाग्य है कि अपने लोगों के बीच मुझे इस कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला. यह मेरे लिए गौरव की बात है."

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लेखपालों को अब आधुनिक तकनीक से लैस करने का काम किया जा रहा है. अब वह भी पूरी तरह से डिजिटल रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को सौंप सकेंगे.

स्मृति ने कहा, "मैं चाहती हूं कि अमेठी का पूरा राजस्व विभाग डिजिटल हो, सभी कार्य डिजिटल तरीके से होंगे तो विकास की गति भी बढ़ेगी. उन्होंने इसके लिए लेखपालों को प्रशिक्षण देने की बात भी कही."

इसके बाद उन्होंने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित की. इस कार्यक्रम के बाद स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी केके सिंह के घर जाएंगी. यहां से वह सलोन विधायक दल बहादुर कोरी के घर पदमपुर बिजौली भी पहुंचेंगी, जिसके बाद वह रायबरेली जिला मुख्यालय जाएंगी और कलेक्ट्रेट में सलोन विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी.

ज्ञात हो कि बतौर सांसद अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आईं स्मृति ने आज का दिन महिलाओं व बच्चों के नाम कर रखा है. वह महिलाओं और बच्चों को आज अपने मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं से भी अवगत कराएंगी.