logo-image

अग्निपथ: हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 6 FIR, यूपी में 260 लोग गिरफ्तार

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Recruitment Scheme) का विरोध देश के 13 राज्यों में फैल चुका है. इस बीच शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में भी हिंसक विरोध प्रदर्शन (Protests in Uttar Pradesh) हुए. इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक 260 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 18 Jun 2022, 09:24 AM

highlights

  • हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद एक्शन में यूपी पुलिस
  • 4 जिलों में कुल 6 एफआईआर दर्ज
  • अब तक 260 लोगों को पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार

लखनऊ:

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Recruitment Scheme) का विरोध देश के 13 राज्यों में फैल चुका है. इस बीच शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में भी हिंसक विरोध प्रदर्शन (Protests in Uttar Pradesh) हुए. इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक 260 लोगों को गिरफ्तार किया है. यूपी पुलिस (UP Police) ने राज्य के 4 जिलों में 6 एफआईआर अब तक दर्ज की है और प्रदर्शनों में शामिल अब तक 260 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि सबसे ज्यादा लोग बलिया में गिरफ्तार हुए हैं. बलिया में लोगों ने रेलवे स्टेशन पर बवाल मचाया था. बलिया में कुल 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बलिया के बाद मथुरा में 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अलीगढ़ में 30 लोग गिरफ्तार हुए हैं. वाराणसी में 27 लोग और नोएडा में कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा 9 लोग आगरा में गिरफ्तार किये गए हैं.

ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों ने गया पुलिस को चकमा देकर पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग

बलिया में दो महीने के लिए धारा 144 लागू

विरोध प्रदर्शनों और त्योहारी सीजन को देखते हुए बलिया जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. प्रशासन ने दो महीनों के लिए धारा 144 लागू की है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शनों से निपटने के लिए प्रशासन ने कड़े इंतजाम किये हैं.