logo-image

खनन मामले में जांच शुरू होने पर हमारे ऊपर आरोप लगाए गए थेः श्रीकांत शर्मा

उत्‍तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्‍ता श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने सोमवार को कहा कि ...

Updated on: 15 Jan 2019, 10:28 AM

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्‍ता श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने सोमवार को कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) और सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) की कार्यशैली से घबराकर ही एक जैसी प्रवृत्ति के लोग एक जगह इकट्ठा हो रहे है और बयानबाजी कर रहे है.  खनन मामले में जांच शुरू होने पर हमारे ऊपर आरोप लगाए गए, लेकिन ये हाईकोर्ट के निर्देश के बाद की कार्रवाई थी. ये उन्हें समझने की जरूरत है. यूपी में डरे हुए तथाकथित लोगों का ये गठबंधन (SP-BSP Alliance) है इनको प्रदेश की जनता जवाब देगी.

यह भी पढ़ेंः IAS बी चंद्रकला ने CBI छापों को बताया चुनावी, बोलीं- चुनावी छापा तो पड़ता रहेगा…

शर्मा ने राज्‍य सरकार की उपल्‍ब्‍धियों को बखान करते हुए कहा कि 19 मार्च 2017 को जबसे सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार ने काम करना शुरू किया तो हम सभी के सामने सभी क्षेत्रों में विभिन्न चुनौतियां थी. पहले यूपी की पहचान अंधेरा और गड्ढायुक्त सड़कें थी, अब तस्वीर पूरी तरह से बदल चुकी है.  31 दिसंबर तक हमने सौभाग्य योजना में 94 लाख घरों कों कनेक्शन देने का काम किया है, 1 लाख 20 हजार मजरों तक बिजली पहुंचाई है.

यह भी पढ़ेंः Uttar Pradesh: अवैध खनन मामले में IAS बी. चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा

पिछली सरकारों में महज 6 लाख 50 हजार प्रति वर्ष के हिसाब से कनेक्शन दिए जाते थे.  केंद्रीय उज्ज्वला योजना में 97 लाख घरों को निःशुल्क गैस कनेक्शन देने का काम किया गया है.  1 करोड़ 90 लाख शौचालय बनाने का काम किया गया है.  18 लाख शहरी और ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लोग ले रहे है.  4.68 लाख करोड़ के एमओयू यूपी में साइन किए गए, 60 हजार करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया जा चुका है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश : खनन घोटाला मामले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव से CBI कर सकती है पूछताछ

बता दें सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) की टीम ने अवैध खनन के मामले में 2008 बैच की आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला (B. Chandrakala) के आवास पर छापा मारा था. इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए थे. सीबीआई ने लखनऊ के अलावा कानपुर, हमीरपुर और जालौन समेत कुल 12 जगहों पर भी छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, बी. चंद्रकला का लखनऊ के थाना हुसैनगंज के सफायर होम विलेज में 101 नंबर आवास है. उन पर हमीरपुर में डीएम रहने के दौरान अवैध खनन कराने का आरोप है. CBI की रेड कम्प्लीट हो गई है. CBI अधिकारी अपने साथ कई दस्तावेज चन्द्रकला के घर से ले गए.