News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने-पूजा की मांग वाला नया मामला सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी किया अपना Logo, दोनों ओर हनुमान वीरमुद्रा में विराजमान

लोगो के ऊपर श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र भी लिखा हुआ है, जो लोगो की पहचान को प्रदर्शित करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 08 Apr 2020, 06:04:40 PM
ramjanm

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

अयोध्या:  

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बुधवार यानी आज अपना लोगो जारी कर दिया है. लोगो में रामलला (Ram Janmbhoomi) के स्वरूप को दिखाया गया है. स्वरूप में लाल और पीले रंग की लपटें यानी सूर्य को इंगित करती हैं. लोगो के ऊपर श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र भी लिखा हुआ है, जो लोगो की पहचान को प्रदर्शित करता है. इसके अलावा दोनों ओर हनुमान वीरमुद्रा में विराजमान हैं, जबकि आधार पट्टिका पर 'रामो विग्रहवान धर्म:' अंकित है.

यह भी पढ़ें- कोरोना के कहर के चलते लखनऊ में टल गईं 1650 शादियां, 125 करोड़ का सीधा नुकसान 

बैंक अकाउंट किया सार्वजनिक

वहीं दूसरी तरफ रामनवमी के शुभ अवसर पर पहली बार ट्रस्ट के बैंक खाते सार्वजनिक कर दिया गया. बता दें कि ट्रस्ट के दो खाते हैं, पहला बचत खाता और दूसरा चालू खाता. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कारसेवकपुरम में खातों की जानकारी सार्वजनिक की. उन्होंने बताया कि बचत खाते का नंबर-39161495808 और चालू खाते का नंबर-39161498809 है. वहीं इस बार इतिहास में पहली बार हुआ है कि अयोध्या में रामनवमी पर सन्नाटा पसरा हो. सिर्फ अयोध्या ही नहीं, देशभर में कहीं भी रामनवमी की धूम नहीं है. जिस दिन रामनवमी होती थी, उस दिन पूरे देश में त्योहार की धूम होती थी. लेकिन इस बार सिर्फ सन्नाटा पसरा है.

यह भी पढ़ें- बिहार के लिए राहत वाली बात, 38 जिलों में से 28 जिले कोरोना वायरस से दूर

रामनवमी के दिन सूनी थी अयोध्या

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन ने लोगों की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. जिसकी वजह से पूरा शहर सूना पड़ा है. कोरोना संकट का असर लखनऊ के मंदिरों पर भी दिखा है. रामनवमी के दिन भी मंदिरों में सन्नाटा है. पुराने लखनऊ के बड़ी काली मंदिर में रामनवमी के दिन हज़ारों की संख्या में श्रद्दालु पहंचते थे. लेकिन इस बार मंदिर के कपाट बंद हैं और एक नोटिस चस्पा कर जानकारी दी गई है कि कोरोना और सरकार के आदेश की वजह से मंदिर के कपाट अगले आदेश के लिए बन्द हैं.

First Published : 08 Apr 2020, 05:55:48 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.