logo-image

कान्हा की नगरी मथुरा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुल्हन की तरह सजी, आकर्षक रोशनी में बिखरें भक्ति के रंग

आज 19 अगस्त को देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का महाउत्सव मनाया जा रहा है। अजन्मे के जन्म की तैयारियों को लेकर कान्हा की नगरी मथुरा पूरा तरह तैयार है। देश- विदेश से भक्तों की भारी भीड़ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर लगातार मथुरा पहुंच रही है।

Updated on: 19 Aug 2022, 10:25 AM

नई दिल्ली:

आज 19 अगस्त को देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का महाउत्सव मनाया जा रहा है। अजन्मे के जन्म की तैयारियों को लेकर कान्हा की नगरी मथुरा पूरा तरह तैयार है। देश- विदेश से भक्तों की भारी भीड़ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर लगातार मथुरा पहुंच रही है। इस महाउत्सव को लेकर घरों में महिलाएं बच्चे भी खासा तैयारी में लगे है। सुबह से लेकर शाम कर कई दिन की रिहर्सल के बाद आज 19 अगस्त को जहां छोटे बच्चे बाल गोपाल बनेंगे वहीं महिलाएं गोपी रूप में कान्हा को रिझाने का काम करेंगी। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सुरक्षा के मथुरा में पुख्ता इंतजाम किए है। चप्पे चप्पे पर पुलिस सीसीटीवी से निगरानी कर रही है वहीं कई जिलों से अतिरिक्त फोर्स को भी मथुरा में लगाया गया है।

मथुरा से लेकर दिल्ली के कृष्ण मंदिरों की जिस तरह से सजाया गया है उसकी भव्यता देखते ही बन रही है। रात की रोशनी में कान्हा की नगरी मथुरा चांद की तरह चमकती दिख रही है। फूल और लाइटों की जगमग लोगों को अपनी तरफ सबसे ज्यादा आकर्षित कर रही है। वहीं मथुरा के बाजारों को भी पूरी तरह सजाए गए है। जहां खरीदारी लोग जमकर कर रहें हैं।श्रीकृष्ण जन्मस्थान की रंगीन झालरों के अलावा वृंदावन के प्रेम मंदिर, बांके बिहारी मंदिर की सजावट भी लोगों को आकर्षित कर रही है।ब्रज में कान्हा के जन्मोत्सव का साक्षी बनने के लिए लाखों की संख्या में कृष्ण भक्त मथुरा आते है। इस दिन का इंतजार कृष्ण भक्त बेसब्री से करते हैं .