logo-image

रंजीत बच्चन हत्याकांड का शूटर मुठभेड़ में घायल, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 2 फरवरी को हुए रंजीत बच्चन हत्याकांड मामले में लखनऊ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एनकाउंटर के बाद फरार चल रहे आरोपी शूटर जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 08 Feb 2020, 10:49 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 2 फरवरी को हुए रंजीत बच्चन हत्याकांड मामले में लखनऊ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एनकाउंटर के बाद फरार चल रहे आरोपी शूटर जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. एनकाउंटर में जितेंद्र को गोली लगी है. उसे पुलिस ने लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया है. उसके पास से एक बाइक और पिस्टल पुलिस ने बरामद की है. आपको बता दें कि जितेंद्र की गिरफ्तारी पर पुलिस कमिश्नर ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था. जानकारी के मुताबिक 2 फरवरी को मॉर्निंग वॉक के दौरान विश्व हिंदु महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की कोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इस सनसनीखेज हत्याकांड में रंजीत की दूसरी पत्नी स्मृति, उसका प्रेमी दीपेंद्र और हत्या में इस्तेमाल किए गए कार का ड्राइवर संजीत गिरफ्तार हो चुका था. वहीं अभी तक रंजीत को गोली मारने वाला शूटर जीतेंद्र फरार चल रहा था. शुक्रवार की रात 12:30 बजें इंस्पेक्टर हजरतगंज धीरेंद्र कुशवाहा को सूचना मिली कि शूटर जीतेंद्र अपनी बाइक से लखनऊ छोड़ने की फिराक में था.

यह भी पढ़ें- Defence Expo 2019 : लखनऊ की आबो हवा में भी दिख रहा है जोश

इस बात की सूचना वायरलेस सेट पर प्रसारित की गई. उसके बाद पुलिस ने जितेंद्र की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी शुरू कर दी. जिसके बाद आलमबाग थाने क्षेत्र के देवी खेड़ा मोड़ पर पुलिस टीम का जितेंद्र से सामना हो गया. पुलिस को देखते ही जीतेंद्र ने फायरिंग शुरु कर दी.

यह भी पढ़ें- लखनऊ एयरपोर्ट पर तार के आकार में हो रही थी सोने की तस्करी, जानें कैसे पकड़ी गई

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई. जिसके कारण गोली जितेंद्र के पैर में लग गई. उसे लोकबंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने मौके से जितेंद्र की बाइक, पिस्टल और कारतूस बरामद की है. जितेंद्र रायबरेली का रहने वाला है, रंजीत बच्चन हत्याकांड की साजिश रचने वाले दीपेंद्र का चचेरा भाई है.