logo-image

शिवपाल यादव जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदकर बनाएंगे भारत माता का मंदिर

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद शिवपाल यादव के नेतृत्व वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) ने जम्मू में भारत मंदिर का निर्माण कराने का निर्णय लिया है.

Updated on: 14 Aug 2019, 04:06 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद शिवपाल यादव के नेतृत्व वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) ने जम्मू में भारत मंदिर का निर्माण कराने का निर्णय लिया है. पीएसपीएल के वरिष्ठ नेता दीपक मिश्रा ने कहा कि पार्टी जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदेगी. मंदिर परिसर एक एकड़ भूमि में फैला होगा. कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें- धारा 370 पर केशव प्रसाद मौर्य बोले- इस बार का आजादी का जश्न ऐतिहासिक होगा

वरिष्ठ नेता दीपक मिश्रा ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में पीएसपीएल के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को मंदिर के निर्माण के लिए भूमि की खोज करने और तौर-तरीकों पर काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सुरेंद्र पुलवामा से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के बैनर तले चुनाव भी लड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें- मायावती ने किया दिल्ली में संत रविदास मंदिर को तोड़ने का विरोध, मोदी और केजरीवाल सरकार पर लगाए आरोप

दीपक मिश्रा ने बताया कि वो खुद जम्मू के दौरे पर जा रहे हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि संघ के हाथ में भगवा होता है, वहीं भारत माता के हाथ में तिरंगा होगा. मिश्रा ने कहा कि मंदिर की डिजाइन तेलांगाना के प्रसिद्ध आर्किटेक जमाल दर्विश बनाएंगे. मिश्रा ने बताया कि मंदिर में म्यूजियम भी बनाया जाएगा, जिसे देश के स्वतंत्रता सेनानियों को समापित किया जाएगा.

यह वीडियो देखें-