logo-image

शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के बदल गए सुर, विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ के पढ़े कसीदे

संयुक्त प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव (shivpal yadav) के अंदाज इन दिनों बदले-बदले से दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी सरकार की खिलाफत करने वाले शिवपाल यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की विधानसभा में तारीफ के पुल बांधे.

Updated on: 03 Oct 2019, 04:23 PM

highlights

  • शिवपाल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ की विधानसभा में की तारीफ
  • शिवपाल यादव ने योगी आदित्यनाथ को ईमानदार सीएम बताया
  • शिवपाल यादव ने यूपी के कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल 

नई दिल्ली:

संयुक्त प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव (shivpal yadav) के अंदाज इन दिनों बदले-बदले से दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी सरकार की खिलाफत करने वाले शिवपाल यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की विधानसभा में तारीफ के पुल बांधे. हालांकि कई मुद्दों पर उन्होंने आलोचना भी की. 

यूपी विधानसभा में बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि प्रदेश का नेतृत्व एक ईमानदार मुख्यमंत्री के हाथों में हैं. मुख्यमंत्री जनभावनाओं का सम्मान करते हैं. 22 करोड़ वृक्षारोपण हुआ ये बहुत अच्छा कदम है. इससे पूरा प्रदेश हरा भरा हो जाएगा.

जब शिवपाल यादव ने सीएम योगी की तारीफ की तो पूरा सदन तालियों से गूंज उठा. इसके बाद शिवपाल यादव ने सूबे में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए.

इसे भी पढ़ें:CM योगी के पोस्टर पर कालिख पोतने वाले सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शिवपाल यादव ने कहा, 'यूपी में कानून-व्यवस्था (Law and order) को बेहतर करने की जरूरत है, मेरे विधानसभा क्षेत्र में पीड़ितों और गरीबों के मुकदमे नहीं लिखे गए, सीएम ईमानदार और मेहनती हैं लेकिन कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर अभी और पेंच कसने की ज़रूरत है.

उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन के अधिकारी जनभावनाओं का सम्मान नहीं करते हैं और विधायकों की भी सुनवाई नहीं करते है. ऐसे कई उदाहरण हम सभी के सामने है.
अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने आगे कहा, 'योगी सरकार कुछ अच्छे काम किए हैं. इन्वेस्टर्स समिट एक अच्छा कार्यक्रम था लेकिन जितना सोचा गया उतना निवेश निवेश नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया गया यह एक अच्छी योजना है, लेकिन मेरा सुझाव है कि गैस सिलेंडर के लिए गरीबों को सब्सिडी दी जाए. आवास योजना में उत्तर प्रदेश ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, यह अच्छी बात है. लेकिन अभी भी बहुत लोगों को आवास की जरूरत है, उस पर सरकार ध्यान दे.

और पढ़ें:UP उपचुनाव : लखनऊ कैंट में BJP को गढ़ बचाने की चुनौती

खुले में शौच मुक्त आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए शिवपाल ने कहा, 'यूपी के जिलों में ओडीएफ (ODF) के गलत आंकड़े दिए जा रहे है, सरकार को इस पर ध्यान देने की जरूरत है. शौचालय निर्माण के समय सरकार इंडियन टॉयलेट्स के साथ वेस्टर्न टॉयलेट्स भी बनाने पर ध्यान देगी तो और अच्छा होगा. क्योंकि कुछ लोगों को घुटनों के दर्द की परेशानी होती है.

बिजली कटौती पर शिवपाल ने कहा कि कल मैं बदायूं गया था, 1घंटे के भीतर बदायूं में 15 बार बिजली कटी. बिजली आपूर्ति व्यवस्था में और सुधार करने की जरूरत है.