logo-image

शिव भक्त कमर में टांके लगाकर रस्सी से खींचकर ले जा रहे कांवड़

जोगेंद्र हरियाणा के कैथल के निवासी है और हरिद्वार से हरियाणा तक का उनका सफर 225 किलोमीटर लंबा है फिलहाल जोगेंद्र हरिद्वार से सहारनपुर तक करीब 65 किलोमीटर का सफर तय कर चुके है.

Updated on: 21 Jul 2022, 02:38 PM

लखनऊ:

यूपी से लेकर उत्तराखंड तक कांवड़ की धूम है. शिव भक्त कांवड़िए भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह तरह से अनोखी कांवड़ लेकर  शिव की नगरी हरिद्वार से लौट रहे है. सहारनपुर से आज होकर गुजरी एक खास काँवड़ को देखने के लिए लोगो की भीड़ लग गयी. इस कांवड़ में खास ये था की शिव भक्त कांवड़िए जोगेंद्र ने अपनी पीठ पर टांके से एक रस्सी बांध रखी थी और उसी रस्सी से वो काँवड़ को खींचकर ले जा रहे है. जोगेंद्र हरियाणा के कैथल के निवासी है और हरिद्वार से हरियाणा तक का उनका सफर 225 किलोमीटर लंबा है फिलहाल जोगेंद्र हरिद्वार से सहारनपुर तक करीब 65 किलोमीटर का सफर बिना किसी तकलीफ व दर्द के तय कर चुके है.

यह भी पढ़ें: रानिल विक्रमसिंघे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली, जाने कौन हैं 'राजपक्षे विक्रमसिंघे'

जोगेंद्र से जब पूछा गया की क्या उन्होंने कोई मन्नत मांगी थी तो उन्होंने इनकार कर दिया और कहा की वो पिछले तीन सालों से ऐसे ही हरिद्वार से कांवड़ ला रहे है. वही जब जोगेंद्र से यह पूछा गया की उन्हें कोई दर्द तकलीफ तो नही हो रही तो उन्होंने कहा की भगवान भोलेनाथ की कृपा से उन्हें कोई दिक्क्क्त नही हो रही. वही दिव्यांग लोगों में भी काँवड़ को लेकर उत्साह बना हुआ है दोनो पैरों से दिव्यांग एक युवती भी सैकड़ो किलोमीटर का सफर तय करके हरिद्वार से गंगाजल लेकर अपने घर की तरफ लौट रही.