logo-image

कल से शारदीय नवरात्र शुरू माता शाकुंभरी देवी नवरात्र मेले में होगी NDRF तैनात

सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी मंदिर परिसर में लगने वाले मेले में लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन करने पहुंचते हैं ओर माता का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

Updated on: 25 Sep 2022, 11:39 AM

नई दिल्ली:

सहारनपुर  में कल 26 सितंबर से  सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी मंदिर परिसर में शारदीय नवरात्र पर लगने वाले मेले की सुरक्षा व्यवस्था का मंडलायुक्त एवं डीआईजी जायजा लेने पहुंचे ओर अपने अधीनस्थों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कड़े निर्देश दिए। सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी मंदिर परिसर में लगने वाले मेले में लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन करने पहुंचते हैं ओर माता का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। लगातार शिवालिक पहाड़ियों में हो रही मूसलाधार बारिश को लेकर जिला प्रशासन श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर हैं।

इसी उद्देश्य से शनिवार शाम को मंडलायुक्त लोकेश एम एवं डीआईजी सुधीर कुमार सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी मंदिर परिसर में शारदीय नवरात्र पर लगने वाले मेले में लगने वाले मेले की सुरक्षा व्यवस्थाओं को जायजा लिया ओर अपने अधीनस्थों को पार्किंग स्थल, दुकानों तथा सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए।  डीएम अखिलेश सिंह व एसएसपी विपिन ताडा ने अपने अधिनस्थों से कहा कि सीसीटीवी कैमरे कहां कहां लगाएं जाने हैं ओर कितने कैमरे लगाए जाएंगे रविवार  तक उनकी लिस्ट उपलब्ध कराई जाये। दोनों उच्चाधिकारियों ने अपने अधीनस्थों से कहा कि मेला परिसर के आसपास जिनकी निजी भूमि हैं उनको बुलाकर उनसे बात कर पार्किंग के लिए सुरक्षित करें। इसके अलावा शाकुंभरी देवी इलाके में बार बार आने वाली बाढ़ को देखते हुए इस बार माता के मेले में NDRF के साथ साथ पीएसी की फ्लड रिलीफ  यूनिट को भी तैनात किया जा रहा है