logo-image

कानपुर एनकाउंटर में शहीद अनूप कुमार के पिता ने विकास की गिरफ्तारी को बताया संदिग्ध, CBI जांच की मांग

कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए उप निरीक्षक अनूप कुमार की अस्थियां संगम में प्रवाहित हुईं. अनूप कुमार सिंह के पिता रामेश बहादुर सिंह ने अपने बेटे की अस्थियों को प्रवाहित किया. शहीद के पिता ने कहा कि नाटकीय ढंग से विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई है.

Updated on: 09 Jul 2020, 08:00 PM

प्रतापगढ़:

कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए उप निरीक्षक अनूप कुमार की अस्थियां संगम में प्रवाहित हुईं. अनूप कुमार सिंह के पिता रामेश बहादुर सिंह ने अपने बेटे की अस्थियों को प्रवाहित किया. शहीद के पिता ने कहा कि नाटकीय ढंग से विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस और नेताओं की मिली भगत से विकास दुबे मध्य प्रदेश पहुंचा. उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस मामले की CBI जांच कराई जाए.

शवों को जलाना चाहता था विकास

विकास दुबे ने अब अपने कबूलनामे में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. इस खुलासे से पता चला है कि कानपुर हत्याकांड और भी खतरनाक हो सकता था. विकास दुबे ने बताया है कि वह पुलिसवालों की लाशों को जला कर सबूत नष्ट करना चाहता था. उसने बताया कि घटना के बाद घर के बग़ल में कुँए के पास पाँच पुलिसवालों की लाशों को एक के ऊपर एक रखा गया था. ताकि उन्हें आग के हवाले किया जा सके. शवों को जलाने के लिए घर में गैलनों में तेल रखा था. लेकिन लाशों को इकट्ठा करने के बाद उसे जलाने का मौका इससे पहले पुलिस पहुंच गई.

कांग्रेस ने भी गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को जारी बयान में विकास दुबे की उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर परिसर से हुयी संदिग्ध गिरफ़्तारी कि सीबीआई जांच की मांग उठाते हुए कहा कि पूरा प्रदेश जंगलराज में तब्दील हो गया है. योगी आदित्यनाथ से प्रदेश की कानून व्यवस्था संभल नहीं रही है. कानून व्यवस्था दिन बा दिन लचर होती जा रही है. अपराधियों के हौंसले बुलंद है.