News Nation Logo
Banner

Lucknow Building Collapse: लखनऊ के वजीर हसनगंज में गिरी बिल्डिंग, 3 की मौत; कई घायल

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 24 Jan 2023, 08:11:54 PM
Several feared trapped as a residential building collapses on Wazir Hasanganj Road in Lucknow

हादसे में तीन की मौत की पुष्टि (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • लखनऊ में गिरी रिहायशी बिल्डिंग
  • हादसे में कम से कम 3 की मौत
  • अब भी मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका

लखनऊ:  

Lucknow Building Collapse : लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड इलाके में भयानक हादसे की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, एक रिहायशी बिल्डिंग अचानक भरभराकर गिर गई, जिसमें कई लोग दब गए हैं. इस हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, जिनके शव बरामद कर लिये गए हैं. हादसे के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया है. इस बीच, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी राहत कार्यों में जुट गई हैं.

हादसे में कम से कम तीन की मौत

वजीर हसनगंज रोड पर बिल्डिंग गिरने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ( Deputy CM Brajesh Pathak ) का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हादसे वाली इमारत अचानक गिर गई. जिसके बाद राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. बृजेश पाठक ने कहा कि एसडीआरएफ ( SDRF ) और एनडीआरएफ ( NDRF ) की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और राहत-बचाव काम जारी है. उन्होंने तीन शवों के मिलने की पुष्टि की है. कुछ अन्य लोगों के दबे होने की आशंका से इनकार नहीं किया है.

सीएमओ रख रहा है हालात पर नजर

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ( CMO of UP ) की तरफ से बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और अन्य सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को राहत-बचाव कार्यों में जुटने का निर्देश दिया है. इसके अलावा कई अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने सभी पीड़ितों को तुरंत सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि राहत बचाव कार्यों में तेजी लाई जाए, ताकि कम से कम जनहानि हो. 

First Published : 24 Jan 2023, 07:48:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.