logo-image

प्रयागराज में अटाला हिंसा के छह आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज

अटाला हिंसा मामले में पुलिस जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस को सुराग मिला है कि अटाला हिंसा से ठीक एक दिन पहले इलाके में 300 नंबर रात भर सक्रिय थे.

Updated on: 14 Jun 2022, 11:41 AM

highlights

  • अटाला हिंसा की गंभीरता देख खारिज हुई जमानत
  • हिंसा से एक दिन पहले 300 फोन रहे सक्रिय
  • उपद्रवियों की पहचान को लगाए जाएंगे पोस्टर

प्रयागराज:

प्रयागराज में अटाला हिंसा के मामले में जिला न्यायालय ने हिंसा के 6 आरोपियों को अपराध की गंभीरता देखते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया है. अभियुक्त तौफीक, मोहम्मद यूसुफ, मोहम्मद कादिर, शाहनवाज, मोहम्मद रिजवान और सैफ की तरफ से जमानत अर्जी दाखिल की गई थी, जिसका सरकारी वकील ने विरोध किया. अपर सीजेएम अरुण कुमार ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद जमानत की अर्जी खारिज कर दी. गौरतलब है कि प्रयागराज हिंसा के लिए अब तक 95 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

नैनी जेल में आरोपियों पर कड़ी नजर
इस बीच गिरफ्तार आरोपियों पर नैनी सेंट्रल जेल में विशेष नज़र रखी जा रही है. हिंसा के आरोपियों को जेल में अलग बैरकों में रखा गया है. जेल प्रशासन सीसीटीवी कैमरे से बैरकों की 24 घंटे निगरानी कर रहा है. यही नहीं, बैरक के बाहर लंबरदार और सिपाहियों को भी तैनात किया गया है. इन आरोपियों की सुरक्षा को लेकर जेल में विशेष सावधानी बरती जा रही है. अटाला हिंसा मामले में अभी तक 95 आरोपियों की हो गिरफ्तारी हो चुकी है. 

हिंसा से एक दिन पहल 300 फोन रहे सक्रिय, संदिग्ध वाहनों की भी जांच
इसके अलावा अटाला हिंसा मामले में पुलिस जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस को सुराग मिला है कि अटाला हिंसा से ठीक एक दिन पहले इलाके में 300 नंबर रात भर सक्रिय थे. इन नंबरों से रातभर कॉल की जाती रही और इन पर कॉल आती भी रही. अब पुलिस के रडार पर सभी नंबर हैं और पुलिस पुलिस इन नंबरों का सीडीआर खंगालने में जुटी है. इसके अलावा अटाला हिंसा मामले में डेढ़ सौ गाड़ियां भी संदिग्ध मिली हैं. 100 के करीब 2 दोपहिया और 50 फोर व्हीलर वाहन संदिग्ध मिले हैं. पुलिस इन डेढ़ सौ संदिग्ध वाहनों का ब्यौरा जुटाने में जुटी है. इसके लिए आरटीओ से संपर्क किया गया है. हिंसा में संलिप्तता मिलने पर वाहन स्वामियों पर एफआईआर के साथ ही गाड़ियों को सीज कर दिया जाएगा.

अटाला बवाल के उपद्रवी चिन्हित, पोस्टर लगाने की तैयारी
पुलिस को अटाला हिंसा पर वीडियो, सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस कैमरों से भी जानकारी मिली है. अब दर्जनों उपद्रवियों के पोस्टर चस्पा कर लोगों से पहचान की अपील की जाएगी. इसके लिए शासन से अनुमति भी प्राप्त की जा रही है. अटाला हिंसा के बाद पुलिस ने 3 एफआईआर दर्ज कर 95 नामजद और 5400 अज्ञात को आरोपी बनाया था.