logo-image

6 दिसंबर के मद्देनजर मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, शहर में धारा 144 लागू

अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा 6 दिसम्बर को श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में घुसकर श्रीकृष्ण के बाल विग्रह पर जलाभिषेक किए जाने के ऐलान के बाद जिले में पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है.

Updated on: 04 Dec 2021, 10:43 PM

highlights

  • मथुरा में 24 नवम्बर से 21 जनवरी 2022 तक के लिए निषेधाज्ञा लागू
  • हिन्दूवादी संगठन ने 6 दिसम्बर को शाही ईदगाह में जलाभिषेक का किया था ऐलान
  • DM नवनीत सिंह चहल, SSP डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने शनिवार को लिया जायजा

 

मथुरा:

6 दिसंबर को लेकर प्रदेश भर में सतर्कता बरती जा रही है. लेकिन योगी आदित्यनाथ सरकार ने मथुरा (Mathura) को लेकर विशेष सतर्कता का निर्देश दिया है. स्थानीय संगठन अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा 6 दिसम्बर को श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में घुसकर श्रीकृष्ण के बाल विग्रह पर जलाभिषेक किए जाने के ऐलान के बाद जिले में पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. स्थानीय प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है. इस दौरान श्रीकृष्ण जन्मस्थान, शाही मस्जिद ईदगाह और आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है.  

जिले के  DM नवनीत सिंह चहल, SSP डॉक्टर गौरव ग्रोवर व DSP अभिषेक तिवारी ने शनिवार को जन्मस्थान, ईदगाह और शहर के कई स्थानों का निरीक्षण किया. इसके साथ ही सभी संबंधित सुरक्षाकर्मियों और पुलिस अधिकारियों को पूरी तरह से सतर्क रहने के निर्देश दिए है. मथुरा प्रशासन ने जिले में 24 नवम्बर से 21 जनवरी 2022 तक के लिए निषेधाज्ञा लगा दी है, जिसके चलते पूरे जिले में बिना अनुमति 5 या 5 से ज्यादा लोगों को एक साथ खड़ें होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: MSP पर सरकार से बातचीत करेगी किसानों की 5 सदस्यीय कमेटी, टिकैत का नाम नहीं

सूचना के मुताबिक धार्मिक संगठन और सामाजिक संगठनों ने ईदगाह पर संकल्प यात्रा व जलाभिषेक करने का एलान स्थगित कर दिया है. बावजूद इसके पुलिस-प्रशासन कतई भी ढिलाई के मूड में नहीं है. मंडलायुक्त और आईजी ने मथुरा आकर मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह, एसपी सुरक्षा आनंद कुमार आदि अफसरों के संग मंथन करके पूरी तरह से सतर्क और सजग रहते हुए सख्ती बरतने के लिए कहा है. छह दिसंबर को लेकर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स शुक्रवार की शाम को ही मथुरा पहुंच गये. 

आगरा मंडल ने आने वाले फोर्स की बृहस्पतिवार की रात को ड्यूटियां निश्चित कर दी गईं. हर हाल में पुलिस सख्ती से निपटने के लिए तैयार है. एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि शुक्रवार की शाम से फोर्स ड्यूटी पर मुस्तैद नजर आएगा.