News Nation Logo
Banner

अपनी ही बंदूक से चली गई सुरक्षाकर्मी की जान, कर रहा था ये काम

यह घटना कोतवाली क्षेत्र के डैम्पीयर नगर इलाके स्थित स्टेट बैंक आफ इण्डिया (State Bank of India) की ग्रामीण बैंक शाखा की है.

Bhasha | Updated on: 29 Nov 2019, 10:04:58 PM
अपनी ही बंदूक से दुर्घटनावश गोली चलने से बैंक सुरक्षाकर्मी की मौत

अपनी ही बंदूक से दुर्घटनावश गोली चलने से बैंक सुरक्षाकर्मी की मौत (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • सरकारी बैंक के सुरक्षाकर्मी की छोटी सी गलती के चलते हुई मौत. 
  • गोली चलने की आवाज पर बैंक कर्मी भाग कर गए तो देखा कि सुरक्षाकर्मी खून से लथपथ है.
  • सुरक्षाकर्मी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मथुरा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जनपद में शुक्रवार दोपहर एक सरकारी बैंक (Government Bank) की ग्रामीण बैंक (Gramin Bank) शाखा में ड्यूटी दे रहे सुरक्षाकर्मी (Security Personal) की उसी की बंदूक (Gun Fire) से गलती से चली गोली उसके सिर में लगी और उसकी मौत हो गई.

नगर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि यह घटना कोतवाली क्षेत्र के डैम्पीयर नगर इलाके स्थित स्टेट बैंक आफ इण्डिया (State Bank of India) की ग्रामीण बैंक शाखा में शुक्रवार को दोपहर उस समय घटी जब सभी बैंककर्मी व ग्राहक अपना-अपना काम निपटाने में व्यस्त थे.

यह भी पढ़ें: जेवर एयरपोर्ट का विकास करेगा ज्यूरिख इंटरनेशनल, कई कंपनियां बोली में रह गईं पीछे

इसी दौरान गोली चलने की आवाज आई. गोली चलने की आवाज पर बैंक कर्मी भाग कर गए तो देखा कि सुरक्षाकर्मी खून से लथपथ है. उन्होंने बताया कि लोगों ने देखा कि सुरक्षाकर्मी राजन सिंह खून से लथपथ पड़े हैं. उनके सिर में गोली लगी थी. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: कानपुर में बनी ये पिस्टल है खास, फिंगर प्रिंट के जरिए करती है 50 मीटर तक फायर

उन्होंने आगे बताया,घटना की जांच के दौरान बैंक में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने पर पता चला कि सुरक्षाकर्मी की बंदूक लॉक नहीं थी तथा गलती से ट्रिगर पर हाथ लग जाने से गोली चल गई जो उसके सिर में लग गई. उन्होंने बताया कि राजन सेवानिवृत्त फौजी थे और इसी वर्ष जून में बैंक में स्थाई सुरक्षाकर्मी के बतौर नौकरी में आये थे.

प्रथमदृष्टया उनकी मौत दुर्घटनावश हुई है. इसलिए अभी तक किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है. फिर भी परिजन यदि मांग करेंगे तो उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी.

First Published : 29 Nov 2019, 09:47:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो