logo-image

यूपी चुनाव का दूसरा चरण आज, 2 करोड़ से अधिक मतदाता डालेंगे अपना वोट

जिन नौ जिलों में मतदान होगा उनमें सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर हैं शामिल हैं.

Updated on: 14 Feb 2022, 12:00 AM

highlights

  • दूसरे चरण में नौ जिलों के 55 निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होगा
  • दूसरे चरण में कुल 586 उम्मीवारों के भाग्य का फैसला होगा
  • दूसरे चरण में राज्य के 2 करोड़ मतदाता करेंगे मतदान

 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण सोमवार को होगा. दूसरे चरण के मतदान के दौरान राज्य के 2 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. दूसरे चरण में नौ जिलों के 55 निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होगा. इससे पहले दूसरे चरण के लिए चुनावी प्रचार शनिवार को समाप्त हो गया था. जिन नौ जिलों में मतदान होगा उनमें सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर हैं शामिल हैं. इस चरण में कुल 586 उम्मीवारों के भाग्य का फैसला होगा.

यह भी पढ़ें : UP Assembly Election :दूसरे चरण में BJP और SP के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों अमरोहा, बरेली, बिजनौर, बदायूं, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, संभल और शाहजहांपुर की 55 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होना है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कन्नौज में रैली की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव ने बीजेपी के फिर से सत्ता में आने की पुष्टि की. साथ ही लोगों से अपील की कि अपने वोट को समुदाय या जाति के आधार पर न बांटें. सपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान से एक बात साबित है, अब परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं. उनकी नींद उड़ गई है. वह लोग जातिवाद, संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांटना चाह रहे थे, लेकिन उत्तर प्रदेश के लोग माफियावादियों, दंगावादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं.