logo-image

UP में एसडीओ ने बिजली ऑफिस में लगाई ओसामा बिन लादेन की तस्वीर, बताई यह वजह

ओसामा बिन लादेन को पूरी दुनिया भले ही आतंकवादी मानती हो. लेकिन, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में स्थित नवाबगंज के बिजली विभाग के उपखंड कार्यालय में तैनात एसडीओ के लिए वह विश्व का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर है.

Updated on: 01 Jun 2022, 02:12 PM

highlights

  • नवाबगंज के बिजली विभाग के उपखंड कार्यालय का है मामला
  • एसडीओ ने ओसामा बिन लादेन को बताया  विश्व का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर
  • तस्वीर पर लिखा 'श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन, विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता'

लखनऊ:

ओसामा बिन लादेन को पूरी दुनिया भले ही आतंकवादी मानती हो. लेकिन, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में स्थित नवाबगंज के बिजली विभाग के उपखंड कार्यालय में तैनात एसडीएम के लिए वह विश्व का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर है. ओसामा के प्रति उनके मन में इतनी श्रद्धा है कि उसने बिजली निगम कार्यालय में वेटिंग रूम की दीवार पर ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगा दी. इसके साथ ही उसने लिखा है,  'श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन, विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता'.

नवाबगंज बिजली निगम कार्यालय में ओसामा का सम्मान
 उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज बिजली निगम कार्यालय में मंगलवार को जब कर्मचारी पहुंचे तो हैरत में पड़ गए. दरअसल, वहां वेटिंग रूम की दीवार पर ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगी मिली. इसके साथ ही इस पर लिखा था, ‘श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता’. इसके नीचे एसडीओ का नाम रविंद्र प्रकाश गौतम भी लिखा था.

अफसरों ने साधी चुप्पी
जब इस बात की खबर अफसरों तक पहुंची तो कि सरकारी ऑफिस में दुनियाभर की निगाह में आतंकी रहे ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगाई गई है तो वह भी हैरत में पड़ गए. हालांकि, बाद में इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे वहां से हटा दिया गया. हालांकि एसडीओ की इस गैर जिम्मेदार हरकत पर किसी भी अधिकारी की ओर से कोई  प्रतिक्रिया नहीं आई है. इसके साथ ही एसडीओ के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आला अफसरों ने भी चुप्पी साध रखी है. 

ये भी पढ़ें- भारत से भेजे गए 15 मिलियन टन गेहूं को तुर्की ने लौटाया, यह बताई वजह

एसडीओ ने ओसामा को बताया अपना गुरु
वही, जब मीडिया ने इस बारे में एसडीएम रविंद्र प्रकाश गौतम से संपर्क किया तो उन्होंने अपने किए पर पछतावा या खेद जताने के बजाय ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु बता दिया. अपने कृत्य का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि ओसामा बिन लादेन विश्व के सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता हैं, इसलिए उनकी फोटो उन्होंने लगाई है.