logo-image

राजभर का वादा, यूपी में बनी सरकार तो लागू करेंगे शराबबंदी

भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला करते हुए उन्हें झूठा बताया.

Updated on: 25 Aug 2021, 08:55 AM

highlights

  • ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • कहा- योगी और मोदी झूठे हैं
  • संतों को मंदिर में करना चाहिए पूजा-पाठ : ओमप्रकाश राजभर

लखनऊ:

भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला करते हुए उन्हें झूठा बताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हिंदू और मुसलमानों के बीच झगड़ा करवाकर वोट लेती है. साथ ही यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक संत हैं और साधु-संतों को मंदिर में पूजा-पाठ में मन लगाना चाहिए, न कि राजनीति करनी चाहिए. सुहेलदेव संडीला विधानसभा के विकासखंड भरावन के बिरहाना गांव में जन-चौपाल लगाने पहुंचे थे. इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 1931 से जातिगत जनगणना सरकारें नहीं करा रही हैं, क्योंकि बाबा साहब अंबेडकर ने जो व्यवस्था दी है उसके हिसाब से जातिगत जनगणना होनी चाहिए और जाति के अनुसार निर्धारित हो किसकी कितनी भागीदारी है. उन्होंने कहा कि चाहे वह कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी की सरकार हो किसी ने भी इस पर अमल नहीं किया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2022 में उनकी सरकार बनने पर शिक्षा, 300 यूनिट फ्री बिजली और प्रदेश में शराब की पूर्ण रूप से बंदी की जाएगी.

साम्प्रदायिकता को मुद्दा बनाकर बीजेपी लेती है वोट

राजभर ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मध्य प्रदेश से जो मामला सामने आया है, वहां भाजपा सरकार वहीं ऐसे मामले संज्ञान में आते हैं. हिंदू-मुस्लिम में इन सरकारों द्वारा झगड़ा करा कर वोट वसूला जाता है. हिंदू-मुस्लिम दोनों ही भारतीय नागरिक हैं. इनके बीच में झगड़ा कराना गलत बात है. जो दोषी हैं उनके खिलाफ तत्काल मुकदमा पंजीकृत करा कर कार्रवाई करनी चाहिए न कि फर्जी केस में फंसा कर निर्दोष को सजा मिलनी चाहिए.

योगी संत हैं और उन्हें मंदिर में रहना चाहिए : ओमप्रकाश राजभर 

इस दौरान ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झूठ बोलते हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि साधु-संत और महात्माओं को मंदिर में घंटा बजाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने राजनीति से पहले ही संन्यास ले लिया है, लेकिन वह तो यहां बैठ कर सत्ता का मजा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कैग की रिपोर्ट आई है. कुंभ में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है. हर विभाग में घोटाला है.