logo-image

तिरंगा शाखा के चौथे सप्ताह भी चला सरोवर सफाई अभियान

तिरंगा शाखा के चौथे सप्ताह भी यूपी के सभी जिलों में रविवार को तिरंगा शाखा लगाया गया.

Updated on: 24 Jul 2022, 06:32 PM

लखनऊ:

तिरंगा शाखा के चौथे सप्ताह भी यूपी के सभी जिलों में रविवार को तिरंगा शाखा लगाया गया. इसके तहत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के तस्वीर पर माल्यार्पण करके गांधी जी द्वारा देश के आजादी के आंदोलन में अहिंसा, सत्य के उच्च नैतिक मूल्यों के योगदान की चर्चा की गई और तत्पश्चात सरोवरों/पार्कों की सफाई की गई. गाजियाबाद में राज्यसभा सांसद/प्रभारी संजय सिंह ने हिंडन नदी में उतर कर कुंभियों से पटे नदी की साफ-सफाई की और गांधी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के उच्च आदर्शों को याद करते हुए उपस्थित तिरंगा शाखा के कार्यकर्ताओं से गांधी जी के स्वतंत्रता आंदोलन में स्वच्छता के महत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि तिरंगा शाखा का एक उद्देश्य "स्वच्छ और स्वस्थ उत्तर-प्रदेश" भी हैं.

इस अवसर पर, सांसद संजय ने पीएम मोदी और सीएम योगी की नीतियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि  गांधी जी के आदर्शों पर चलने के लिए ढोंग करने वाले मोदी जी ने सत्ता को जनकल्याणकारी न बनाकर, षड्यंत्रकारी बना दिया है. जिस प्रकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार के खिलाफ नित्य नए षडयंत्र रचे जा रहे हैं, आजाद हिंदुस्तान में सत्ता के दुरुपयोग का कोई दूसरा उदाहरण नहीं मिलता.

अब मोदी जी और उनकी सरकार केवल राज्यों के सत्ता को अस्थिर करने में व्यस्त हैं. संजय सिंह ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में घाटियां निर्माण सामग्री और भष्ट्राचार का आरोप लगाया.